उत्तराखंड देहरादूनIps sanjay gunjyal is in self quarantine

Coronavirus: उत्तराखंड कैबिनेट मीटिंग में शामिल ये IPS अधिकारी भी क्वारेंटाइन

कोरोना पॉजिटिव मिलने से पहले पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने शुक्रवार को कैबिनेट मीटिंग में हिस्सा लिया था। अब इस मीटिंग में शामिल रहे एक आईपीएस अफसर ने खुद को सेल्फ क्वारेंटीन कर लिया है...आगे पढ़िए पूरी खबर

IPS Sanjay Gunjyal Quarantine: Ips sanjay gunjyal is in self quarantine
Image: Ips sanjay gunjyal is in self quarantine (Source: Social Media)

देहरादून: कैबिनेट मिनिस्टर सतपाल महाराज के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने से प्रदेश सरकार पर भी कोरोना संक्रमण का खतरा मंडरा रहा है। कोरोना पॉजिटिव पाये जाने से पहले महाराज शुक्रवार को मंत्रिमंडल की बैठक में शामिल हुए थे। बैठक में सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत समेत सभी कैबिनेट मंत्री और शासन के कई बड़े अधिकारी मौजूद थे, जिन्हें अब क्वारेंटीन किया जा रहा है। ईटीवी की खबर के मुताबिक इसी बैठक में शामिल रहे उत्तराखंड पुलिस विभाग के तेजतर्रार आईपीएस अफसर संजय गुंज्याल ने भी एहतियातन खुद को सेल्फ क्वारेंटीन कर लिया है। इससे पहले मुख्यमंत्री सहित पूरी कैबिनेट क्वारेंटीन हो चुकी है। बताया जा रहा है कि पर्यटन मंत्री के विधानसभा और अपने आवास सहित दूसरी जगहों पर आने-जाने के दौरान जो लोग उनके संपर्क में आए, उनकी भी लिस्ट बनाई जा रही है। उनके संपर्क में आए अधिकारी-कर्मचारी और पत्रकारों को भी क्वारेंटीन करने की बात सामने आ रही है। कैबिनेट मिनिस्टर सतपाल महाराज के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद उनके खिलाफ केस दर्ज ना करने को लेकर पुलिस पर सवाल भी उठ रहे हैं। इसकी वजह भी बताते हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज एम्स रेफर..आवास के आस-पास का इलाका सील
दरअसल कुछ दिन पहले दिल्ली से कुछ लोग सतपाल महाराज से मिलने आए थे। 26 मई को जिला प्रशासन ने उनके आवास को सील कर दिया था, लेकिन सतपाल महाराज खुद होम क्वारेंटीन नहीं हुए। अगर उन्होंने ये लापरवाही ना की होती और होम क्वारेंटीन हो गए होते तो हाल में पैदा हुए हालात को टाला जा सकता था। इस संबंध में कोई कार्रवाई ना होने पर पुलिस का जवाब भी सामने आया है। पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने कहा कि इस मामले में पहली जवाबदेही स्वास्थ्य विभाग की बनती है। किसे क्वारेंटीन करना है और किसे नहीं, ये स्वास्थ्य विभाग तय करता है। इसके अलावा संक्रमण फैलाने जैसे मामलों पर भी स्वास्थ्य विभाग आरोप तय करता है। डीजी ने कहा कि कैबिनेट बैठक में एक आईपीएस अधिकारी शामिल थे, जिन्होंने खुद को एहतियातन सेल्फ क्वारेंटीन कर लिया है। किसी भी विषय में संबंधित लोगों की शिकायत के आधार पर ही पुलिस मुकदमा दर्ज करती है।