गुड न्यूज: देहरादून क्रिकेट स्टेडियम को बनाया गया 750 बेड का कोविड केयर सेंटर..जानिए खूबियां (Dehradun Cricket Stadium built as Kovid Care Center)
Connect with us
Image: Dehradun Cricket Stadium built as Kovid Care Center

गुड न्यूज: देहरादून क्रिकेट स्टेडियम को बनाया गया 750 बेड का कोविड केयर सेंटर..जानिए खूबियां

रायपुर स्थित कोविड केयर सेंटर में फिलहाल 750 बेड की व्यवस्था की गई है, लेकिन जरूरत पड़ी तो सेंटर की क्षमता को बढ़ाकर 4 हजार बेड तक किया जा सकता है...

कोरोना वायरस को लेकर देहरादून का रायपुर स्थित अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम कोरोना सेंटर के रूप में तैयार हो चुका है। गुरुवार को सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने स्टेडियम में बने कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण किया। इस कोविड केयर सेंटर की खास बात ये है कि फिलहाल इसमें 750 बेड की व्यवस्था की गई है, लेकिन जरूरत पड़ी तो सेंटर की क्षमता को बढ़ाकर 4 हजार बेड तक किया जा सकता है। कोविड केयर सेंटर में ठहरने वाले लोगों को फ्री में जरूरी सामान की किट दी जाएगी। कोविड केयर सेंटर हाईटेक सुविधाओं से लैस है। चलिए अब आपको देहरादून स्टेडियम में बने कोविड केयर सेंटर की खास बातें बताते हैं। इसमें हर तरह की सुविधाएं उपलब्ध कराई गई हैं। फिलहाल सेंटर में 750 बेड हैं, जरूरत पड़ने पर क्षमता को बढ़ाकर 4000 बेड तक किया जा सकता है। आगे भी पढ़िए

यह भी पढ़ें - देहरादून का इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, ऐसी खूबियां लॉर्ड्स में भी नहीं मिलेंगी !
देहरादून क्रिकेट स्टेडियम के कोविड-19 सेंटर में ठहरने वाले लोगों को आयुष विभाग द्वारा इम्युनिटी बढ़ाने के लिए काढ़ा उपलब्ध कराया जाएगा। दिन में तीन टाइम के भोजन की व्यवस्था की गई है। कोविड केयर सेंटर में लोगों के ठहरने के लिए 4 फ्लोर में व्यवस्था की गई है। यहां 38 वार्ड में 750 बेड हैं। मेडिकल सुविधाओं के साथ ही यहां योगा और मेडिटेशन की व्यवस्था की गई है। यहां मनोरंजन के भी इंतजाम किए गए हैं। सेंटर में कोविड के मानकों के हिसाब से सैनेटाइजेशन, थर्मल स्क्रीनिंग, सीसीटीवी कैमरे और दूसरी व्यवस्थाएं की गई हैं। फैमिली वार्ड भी बनाए गए हैं। सुबह के वक्त यहां एक्सपर्ट ऑनलाइन योगा और मेडिटेशन की क्लास देंगे। कोविड केयर सेंटर में इसके लिए अलग से एलईडी स्क्रीन की व्यवस्था की गई है।

यह भी पढ़ें - देहरादून स्टेडियम पहुंचे महान क्रिकेटर जवागल श्रीनाथ, आते ही दे दिया ग्रीन सिग्नल
मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि कोविड-19 पर नियंत्रण और लोगों को रोजगार मुहैया कराना हमारी पहली प्राथमिकता है। कोविड पर नियंत्रण के लिए जिस तरह से प्रयास किए जा रहे हैं, उसके अच्छे नतीजे सामने आए हैं। कोरोना पॉजिटिव मरीजों के रिकवरी रेट में बढ़ोतरी हुई है। डबलिंग रेट में भी सुधार आया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी हमारा रिकवरी रेट 65 प्रतिशत और डबलिंग रेट 25 दिन है। जिस तरह से कोविड पर नियंत्रण के लिए प्रयास किए जा रहे हैं, उसे देखते हुए लगता है कि जल्द ही स्थिति नियंत्रण में होगी। सीएम का कहना है कि 'वर्तमान में रायपुर स्टेडियम 750 बेड की क्षमता का बनाया जा रहा है। आवश्यकता पड़ने पर इसका 4000 बेड तक विस्तार किया जा सकता है। इम्युनिटी बूस्टर, औषधियां, योग, मनोरंजन आदि की हर आवश्यक सुविधाएं यहां उपलब्ध कराई जाएंगी'।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..
वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत
वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

To Top