उत्तराखंड: 70 हजार रुपये में फिक्स हुई शादी, शादी के दिन प्रेमी के साथ भागी दुल्हन (Cheating in the name of marriage in Udham Singh Nagar)
Connect with us
Uttarakhand Govt Denghu Awareness Campaign
Image: Cheating in the name of marriage in Udham Singh Nagar

उत्तराखंड: 70 हजार रुपये में फिक्स हुई शादी, शादी के दिन प्रेमी के साथ भागी दुल्हन

शादी करवाने के लिए एक महिला ने रुद्रपुर के एक परिवार से 70 हजार रुपए ऐंठ लिए। वहीं शादी के दौरान ही दुल्हन किसी अंजान युवक के साथ बीच में भाग गई।

उत्तराखँड के उधम सिंह नगर के रुद्रपुर में बड़ा ही अजीबोगरीब मामला सामने आया है। ऐसी शादी शायद ही किसी ने देखी हो। घर में बहू लाने की चाहत में काशीपुर के परिवार ने अपने पैर पर कुल्हाड़ी मार ली। घर में बहु तो आई मगर वह शादी के दौरान ही एक अंजान युवक के साथ बीच में भाग गई। जिस महिला ने परिवार से शादी करवाने के लिए 70 हजार रुपए लिए थे वह महिला भी फ्रॉड निकली। उसने भागने का प्रयास किया मगर उसको पकड़ लिया गया बता दें कि बिचौलिया महिला ने परिवार से 70 हजार रुपए के ऐंठे थे। उसने जिस लड़की से लड़के वालों का रिश्ता फिक्स किया था वह लड़की शादी के दौरान ही युवक के साथ बाइक पर भाग गई। यही नहीं जब आरोपी महिला ने भागने की कोशिश की तो लोगों ने शोर-शराबा सुनकर महिला को पकड़ लिया। लड़के वालों ने बिचौलिया महिला की कोतवाली में शिकायत की है।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में देश के इन 31 शहरों से आने वाले ध्यान दें..इस नियम का पालन करना होगा
बुधवार को काशीपुर के निवासी एक व्यक्ति ने पुलिस में महिला के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाते हुए कहा कि उसके बेटे की शादी है काफी समय से नहीं हो पा रही थी। उन्होंने अपने एक परिचित से यह समस्या साझा की जिसके बाद उसने रुद्रपुर की रहने वाली एक महिला का नंबर उनको दिया। जब व्यक्ति ने महिला से बात की तो महिला ने उसे पूरी तरह आश्वस्त किया कि वह उनके पुत्र के लिए वधु ढूंढ लेगी। इस पूरे काम के लिए महिला ने लड़के वालों से 70 हजार रुपए में सौदा तय किया। वहीं पीड़ित परिवार वालों ने बिचौलिया महिला को 60 हजार का एडवांस भी दिया था। आरोपी महिला ने परिवार वालों से मार्च के माह में काशीपुर में ही शादी की तैयारी करने की बात की थी। मगर 22 मार्च से ही लॉकडाउन लगने के बाद से शादी स्थगित हो गई। आगे पढिए

यह भी पढ़ें - पहाड़ से दुखद खबर..बीमारी से तंग आकर मां ने की खुदकुशी, हाल ही में शहर लौटा था बेटा
पीड़ित परिवार का आरोप है कि महिला ने कुछ दिनों पहले उनको रुद्रपुर में शादी करने के लिए बुलाया। दूल्हे के पिता ने बताया कि वह सपरिवार गाड़ी बुक करके शादी के स्थल पर पहुंचे तो वहां पर कोई भी तैयारी नहीं मिली थी। बिचौलिया महिला ने कहा कि वह ऐसे ही बिना रीति-रिवाज के दुल्हन को ब्याह कर ले जाएं। लड़के वालों ने इसका विरोध किया और महिला से कहा कि वह अपने बेटे की शादी पूरे रीति-रिवाज के साथ करेंगे। उनकी जिद के बाद आरोपी महिला ने दुल्हन को बुलाया। लड़के वाले कुछ समझ पाते उसके पहले ही दुल्हन किसी अंजान युवक के साथ बाइक में बैठ पर वहां से रफूचक्कर हो गई जिसके बाद पीड़ित परिवार के होश उड़ गए। वहीं जब बिचौलिया महिला ने भागने का प्रयास किया तो लोगों ने उसे धर दबोचा। फिलहाल पुलिस दोनों पक्षों से पुलिस में पूछताछ कर रही है और मामले की जांच कर रही है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..
वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top