गढ़वाल: पंजाब से बारात लेकर लौटा ड्राइवर कोरोना पॉजिटिव..दूल्हा-दुल्हन समेत 41 लोग क्वारेंटीन (Driver Coronavirus positive returned from Tehri Garhwal Punjab)
Connect with us
Uttarakhand Govt Denghu Awareness Campaign
Image: Driver Coronavirus positive returned from Tehri Garhwal Punjab

गढ़वाल: पंजाब से बारात लेकर लौटा ड्राइवर कोरोना पॉजिटिव..दूल्हा-दुल्हन समेत 41 लोग क्वारेंटीन

कार ड्राइवर के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद शादी में शामिल हुए लोगों पर भी संक्रमण का खतरा मंडरा रहा है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दूल्हा-दुल्हन समेत सभी बारातियों को नई टिहरी के चंबा और ऋषिकेश में क्वारेंटीन किया है...आगे पढ़िए पूरी खबर

अनलॉक में मिली छूट के बाद कोरोना संक्रमण का खतरा तेजी से बढ़ा है। उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। नई टिहरी में पंजाब से लौटी बारात में कार ड्राइव कर रहा ड्राइवर कोरोना पॉजिटिव पाया गया। जिसके बाद दूल्हा-दुल्हन समेत 41 लोगों को क्वारेंटीन करना पड़ा। स्वास्थ्य विभाग की टीम क्वारेंटीन किए गए लोगों का सैंपल ले रही है। कार ड्राइवर के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद शादी में शामिल हुए सभी लोगों पर कोरोना संक्रमण का खतरा मंडरा रहा है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बारातियों को नई टिहरी के चंबा और ऋषिकेश में क्वारेंटीन किया है, जहां उनके स्वास्थ्य पर नजर रखी जा रही है। राहत वाली बात ये है कि फिलहाल किसी भी बाराती में कोरोना के लक्षण नहीं मिले हैं, उनका स्वास्थ्य ठीक है।

यह भी पढ़ें - देहरादून के पलटन बाजार में कोरोना का साया..शोरूम का कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव
बीती 12 जुलाई को पंजाब के पटियाला से लौटी बारात टिहरी के अंजनीसैंण पहुंची थी। हंसी-खुशी के माहौल में शादी की सारी रस्में निभाई गईं। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए बारातियों और दूल्हा-दुल्हन के परिजनों ने हर एहतियात बरती थी। प्रशासन ने भी अपना काम किया और शादी में शरीक होने आए सभी लोगों का सैंपल लेकर, जांच के लिए भेज दिया। अंजनीसैंण पहुंचे बारातियों का ऋषिकेश मुनिकीरेती में कोरोना टेस्ट किया गया, जिसमें बारात में शामिल कार ड्राइवर कोरोना पॉजिटिव पाया गया। ड्राइवर में कोरोना की पुष्टि होते ही उसे नर्सिंग कॉलेज टिहरी के कोरोना आइसोलेशन सेंटर में भेज दिया गया, जहां उसका इलाज चल रहा है। आगे भी पढ़िए इस बारे में कुछ खास बातें।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड का दूल्हा, बॉर्डर पार की दुल्हन..सिर्फ 15 मिनट के लिए खुला ऐतिहासिक झूलापुल
ड्राइवर के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद दूल्हा-दुल्हन, उनके परिजन और बारात में शामिल हुए सभी लोग डरे हुए हैं। प्रशासन ने ड्राइवर के संपर्क में आए करीब 41 बारातियों को क्वारेंटीन कर दिया है। क्वारेंटीन किए गए लोगों में दूल्हा-दुल्हन भी शामिल हैं। अब इन्हें सैंपल रिपोर्ट आने तक क्वारेंटीन सेंटर में ही रहना पड़ेगा। जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने इन लोगों को नई टिहरी के चंबा और ऋषिकेश में क्वारेंटीन किया है। जहां सभी का कोरोना टेस्ट किया जा रहा है। फिलहाल सैंपल रिपोर्ट का इंतजार है। रिपोर्ट आने के बाद इन्हें आइसोलेट करने का प्रोसेस शुरू होगा। अगर किसी बाराती में कोरोना की पुष्टि होती है तो उसकी कांटेक्ट हिस्ट्री निकाली जाएगी। संक्रमित मिलने वालों के संपर्क में आए लोगों का सैंपल जांच के लिए भेजा जाएगा, ताकि कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत
वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा
वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top