उत्तराखंड टिहरी गढ़वालTehri Garhwal youth dies in Thailand

गढ़वाल के युवक की थाईलैंड में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, निष्पक्ष जांच की मांग

टिहरी गढ़वाल के युवक की थाईलैंड में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। समाजसेवी रोशन रतूड़ी ने प्रवासी निर्मल किशोर भट्ट के असामयिक निधन पर शोक जताया, उन्होंने मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की।

Tehri Garhwal Nirmal Kishore: Tehri Garhwal youth dies in Thailand
Image: Tehri Garhwal youth dies in Thailand (Source: Social Media)

टिहरी गढ़वाल: रोजी-रोटी की तलाश में विदेश गए उत्तराखंडी प्रवासियों के साथ अनहोनी के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। इस वक्त एक दुखद खबर टिहरी गढ़वाल से आ रही है। जहां नौकरी के लिए थाईलैंड गए युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। मरने वाले युवक का नाम निर्मल किशोर भट्ट है। उनका परिवार बालगंगा तहसील के खवाडा बासर गांव में रहता है। जब से निर्मल किशोर भट्ट की मौत की खबर घर पहुंची है, परिवार में कोहराम मचा है। गांव में मातम पसरा है। प्रवासी समाजसेवी रोशन रतूड़ी ने भी निर्मल किशोर भट्ट के असामयिक निधन पर शोक जताया। उन्होंने निर्मल किशोर भट्ट की मौत की निष्पक्ष जांच की मांग की। फेसबुक पर एक पोस्ट में समाजसेवी रोशन रतूड़ी ने लिखा कि टिहरी गढ़वाल के रहने वाले निर्मल किशोर भट्ट का थाईलैंड में निधन हो गया है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल नेटवर्क का पहला रेलवे स्टेशन तैयार है..देखिए खूबसूरत तस्वीरें
रोशन रतूड़ी लिखते हैं कि ‘मेरी उनके परिजनों से फोन पर बात हुई, पीड़ित परिवार के लिए ये दुखद पल है। उन्होंने बताया कि फिलहाल जिस तरह की जानकारियां सामने आई हैं, उसके अनुसार निर्मल किशोर की मौत की वजह पानी में डूबना बताई जा रही है। दुख की इस घड़ी में हम पीड़ित परिवार के साथ हैं। समाजसेवी रोशन रतूड़ी ने थाईलैंड पुलिस से इस केस की निष्पक्ष जांच की मांग की, ताकि निर्मल के परिवार को इंसाफ मिल सके’। पिछले कुछ समय से उत्तराखंडी प्रवासियों के साथ अनहोनी के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। बीते 16 अप्रैल को दुबई में काम करने वाले कमलेश भट्ट की हार्ट अटैक से मौत हो गई थी। कमलेश का परिवार नई टिहरी के सेमवाल गांव में रहता है। लॉकडाउन के दौरान कमलेश का शव बड़ी मुश्किल से भारत लाया गया था।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - पहाड़ में फिर से कोरोना का खौफ, यहां लगा 72 घंटे का लॉकडाउन..23 जुलाई तक सब बंद
प्रवासी उत्तराखंडियों की मदद से कमलेश के पार्थिव शरीर को उत्तराखंड लाकर अंतिम विदाई दी गई। वहीं मई में टिहरी के रहने वाले पवन सिंह गुंसाई की बांग्लादेश में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। ऐसी ही दुखद घटना जून में भी हुई। जून में उत्तराखंड के 26 साल के होनहार छात्र शिवम शर्मा की न्यूजीलैंड में बेरहमी से हत्या कर दी गई थी।

हमारे उतराखंड रहने वाले श्री निर्मल किशोर भट्ट जी सन ऑफ श्री कमल कृष्ण भट्ट ग्राम खवाडा बासर तहसील बालगंगा जिला टिहरी...

Posted by Roshan Raturi RR on Tuesday, July 21, 2020