उत्तराखंड चमोलीHeavy rain likely in 6 districts of Uttarakhand on Tuesday

उत्तराखंड के 6 जिलों में मूसलाधार बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

प्रदेश के छह जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

Uttarakhand Weather News: Heavy rain likely in 6 districts of Uttarakhand on Tuesday
Image: Heavy rain likely in 6 districts of Uttarakhand on Tuesday (Source: Social Media)

चमोली: बारिश के रूप में बरस रही आफत से पहाड़ पर बड़ी बुरी बीत रही है। जगह-जगह बादल फटने की घटनाएं हो रही हैं। भूस्खलन की वजह से कई सड़कें बंद हैं। बारिश की शक्ल में आया सैलाब कई लोगों के घरों को बहा ले गया। कुमाऊं के मुनस्यारी क्षेत्र के ग्रामीण टेंट के सहारे जिंदगी काट रहे हैं। बात करें गढ़वाल मंडल की तो यहां चमोली बाजार के पास मलबा आने की वजह से बदरीनाथ हाईवे बंद है। भनेरपाणी में सड़क पर मलबा जमा है, जिस वजह से गाड़ियों की आवाजाही नहीं हो रही। बदरीनाथ हाईवे के दोनों तरफ गाड़ियां फंसी हैं। जेसीबी की मदद से सड़क खोलने का काम जारी है। लोग रास्ता खुलने का इंतजार कर रहे हैं। आगे जानिए कि आज उत्तराखंड के किन जिलों में भारी से भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - गढ़वाल में ये हाल है..बदहाल सड़क पर हो रही है धान की रोपाई, मौन क्यों हैं जिम्मेदार लोग?
मंगलवार को प्रदेश के छह जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।
आज नैनीताल, बागेश्वर, पिथौरागढ़, ऊधमसिंहनगर, पौड़ी और चंपावत जिले के लोग संभलकर रहें। यहां कई क्षेत्रों में भारी से बहुत भारी बारिश होने के आसार हैं। कहीं-कहीं बिजली भी गिर सकती है। वहीं देहरादून और आस-पास के इलाकों में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे।
उधर गोपेश्वर पोखरी मोटर मार्ग भी गैर पुल के पास मलबा आने से बंद हो गया है। बारिश के चलते पैदा हुई मुश्किलों से फिलहाल राहत नहीं मिलेगी।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में सरकारी नकारापन का दस्तावेज, NIT पर फैसला..इन्द्रेश मैखुरी का ब्लॉग
मूसलाधार बारिश से चारधाम यात्रा प्रभावित हो रही है। बदरीनाथ हाईवे के साथ यमुनोत्री हाईवे पर भी यातायात बाधित है। यहां कुथनौर और पालीगढ़ में सोमवार रात हुए भूस्खलन की वजह से सड़क मार्ग बंद हो गया था। दोनों जगहों पर जमीन धंस गई है, जिस वजह से हाईवे पर वाहनों की आवाजाही थमी रही। हालांकि अब इस रास्ते को किसी तरह वाहनों की आवाजाही के लिए खोल दिया गया है, लेकिन खतरा बना हुआ है।
पहाड़ी रास्तों पर यात्रा में जोखिम है। पिथौरागढ़ में भी कई रास्ते बंद हैं। यहां जौलजीबी-धारचूला, जौलजीबी-मदकोट, थल-मुनस्यारी और मुनस्यारी-मदकोट रोड बंद है।
हमारी आपसे अपील है कि भारी बारिश के इस दौर में सावधानी जरूर बरतें।