उत्तराखंड ऋषिकेशReliance Jio Fiber Uttarakhand

उत्तराखंड 7 शहरों में बिछा जियो फाइबर, आप भी लीजिए अल्ट्रा हाईस्पीड इंटरनेट का मज़ा

ब्रॉडबैंड सेवा के क्षेत्र में जियो फाइबर ने उत्तराखंड में नंबर वन की पोजिशन हासिल कर ली है। पढ़िए खबर

Uttarakhand Reliance Jio Fiber: Reliance Jio Fiber Uttarakhand
Image: Reliance Jio Fiber Uttarakhand (Source: Social Media)

ऋषिकेश: उत्तराखंड में धीमी इंटरनेट स्पीड आज भी एक बड़ी समस्या है। इन दिनों बच्चों को ऑनलाइन पढ़ाई करनी पड़ रही है, ऐसे में तेज इंटरनेट स्पीड ना होने की वजह से उनकी पढ़ाई बाधित हो रही है। उम्मीद है कि पहाड़ में धीमे इंटरनेट की समस्या जल्द ही दूर हो जाएगी, क्योंकि जियो फाइबर ब्रॉडबैंड उत्तराखंड में बेहतर सेवाएं देने के लिए प्रयासरत है। ब्रॉडबैंड सेवा के क्षेत्र में जियो फाइबर ने उत्तराखंड में नंबर वन की पोजिशन हासिल कर ली है। इस वक्त जियो फाइबर राजधानी देहरादून समेत ऋषिकेश, रुड़की, रुद्रपुर, हल्द्वानी, काशीपुर और हरिद्वार में इंटरनेट सुविधा दे रहा है। कुल मिलाकर प्रदेश के सात शहर जियो फाइबर ब्रॉडबैंड से जुड़ गए हैं। जल्द ही इसे प्रदेश के अन्य शहरों में लांच करने की योजना है। आगे भी पढ़िए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड के लिए दुखद खबर, जम्मू कश्मीर में तैनात गढ़वाल राइफल का जवान शहीद
इस वक्त अनेकों निजी और सरकारी टाउनशिप के अलावा कई प्रतिष्ठान जियो फाइबर से जुड़ चुके हैं। जियो की इंटरनेट स्पीड तेज है, यही वजह है कि आम लोगों के साथ-साथ औद्योगिक घराने भी इसे इस्तेमाल कर रहे हैं। पंतनगर यूनिवर्सिटी, एम्स ऋषिकेश टाउनशिप और टिहरी हाइड्रो डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन समेत कई निजी और सरकारी टाउनशिप और प्रतिष्ठानों ने जियो फाइबर को अपनाया है। जियो फाइबर 100 एमबीपीएस से एक जीबी तक की डेटा स्पीड दे रहा है। जिस वजह से ये यूजर्स की पहली पसंद बन गया है। जियो फाइबर नेटवर्क से क्या-क्या सुविधाएं मिलती हैं, ये भी बताते हैं। ये अल्ट्रा हाईस्पीड इंटरनेट के साथ, स्मार्ट फोन फिक्स्ड लाइन और ओटीटी एप्स जैसी ट्रिपल प्ले कॉम्बिनेशन सर्विस दे रहा है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: 3 जिलों के लिए कोरोना अलर्ट, यहां 1-1 हजार के पार पहुंचा पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा
जियो फाइबर पर जियोमीट एप के जरिए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग भी की जा सकती है। जिससे मीटिंग और ऑनलाइन क्लास अटेंड करने की सुविधा मिलती है। लॉकडाउन के बीच फाइबर आधारित वायर ब्रॉडबैंड की मांग तेजी से बढ़ी है। इसे देखते हुए रिलायंस जियो ने उत्तराखंड के प्रमुख शहरों में जियो फाइबर ब्रॉडबैंड सर्विस के विस्तार की योजना शुरू की है। उत्तराखंड में दूसरे ऑपरेटरों के मुकाबले जियो फाइबर के कहीं ज्यादा कनेक्शन हैं। लॉकडाउन और कोरोना संक्रमण के मुश्किल दौर में जियो फाइबर हजारों परिवारों को एक दूसरे से जुड़े रहने में मदद कर रहा है। प्रदेश के 7 शहर जियो फाइबर ब्रॉडबैंड से जुड़ चुके हैं, जल्द ही अन्य शहरों में भी सेवा की शुरुआत की जाएगी।