उत्तराखंड: 3 जिलों के लिए कोरोना अलर्ट, यहां 1-1 हजार के पार पहुंचा पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा (Corona positive patients exceed 3 thousand in 3 districts of Uttarakhand)
Connect with us
Image: Corona positive patients exceed 3 thousand in 3 districts of Uttarakhand

उत्तराखंड: 3 जिलों के लिए कोरोना अलर्ट, यहां 1-1 हजार के पार पहुंचा पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा

तीन जिलों में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या एक हजार पार हो गई है। देहरादून में तो ये आंकड़ा डेढ़ हजार के करीब पहुंच चुका है।

प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों के बढ़ने के साथ ही चुनौतियां भी बढ़ती जा रही हैं। कोरोना जानलेवा साबित हो रहा है। प्रदेश के 13 जिलों में से 3 जिले ऐसे हैं, जहां कोरोना संक्रमितों की संख्या एक हजार पार हो गई है। इन जिलों में देहरादून, हरिद्वार और ऊधमसिंहनगर शामिल हैं। पहाड़ी जिलों से भी लगातार बुरी खबरें मिल रही हैं। प्रदेश में अब तक कोरोना संक्रमण के 6328 केस मिले हैं। कोरोना से जंग जीतने वाले मरीजों की संख्या 3675 है। सभी 13 जिलों में कोरोना के 2549 एक्टिव केस हैं। कोरोना से मरने वाले मरीजों की संख्या 66 है। जिस रफ्तार से कोरोना संक्रमण के केस बढ़ रहे है, उसी तेजी से संबंधित इलाकों को कंटेनमेंट जोन बनाया जा रहा है। कोरोना संक्रमण रोकने के लिए प्रदेश के 4 जिलों में 274 कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। तीन जिलों में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या एक हजार पार हो गई है। आगे पढ़िए

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड रोजगार समाचार: समूह ‘ग’ में 300 भर्तियां, ऐसे करें अप्लाई
देहरादून में तो ये आंकड़ा डेढ़ हजार के करीब पहुंच चुका है। राजधानी देहरादून में अब तक कोरोना संक्रमण के 1447 मामले सामने आ चुके हैं। जिनमें से 956 लोग कोरोना को हराकर घर लौट गए। इस वक्त दून में कोरोना के 427 एक्टिव केस हैं। कोरोना के केस ही नहीं, संक्रमण से मौत के मामले में भी देहरादून जिला टॉप पर है। यहां कोरोना से जान गंवाने वाले मरीजों की संख्या 38 है, जो कि प्रदेश में सबसे ज्यादा है।
हरिद्वार में भी कोरोना संक्रमण के केस बढ़ रहे हैं। यहां अब तक 1247 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। 372 लोग कोरोना को हराकर घर लौट गए, जबकि जिले में अभी 866 एक्टिव केस हैं। यहां हर दिन कोरोना के नए केस मिल रहे हैं, जिस वजह से स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई है। हरिद्वार में अब तक कोरोना से एक मरीज की मौत रिपोर्ट हुई है।

यह भी पढ़ें - पिथौरागढ़ में भारी बारिश के बाद तबाही..दो महिलाओं की मौत, चीन सीमा को जोड़ने वाला पुल बहा
अब बात करते हैं ऊधमसिंहनगर जिले की, यहां भी कोरोना के कम्युनिटी स्प्रेड का खतरा बना हुआ है। जिले के खटीमा में लगातार कोरोना संक्रमित मरीज मिल रहे हैं। जिले में अब तक कोरोना के 1055 पॉजिटिव केस मिले। जिनमें से 454 लोग कोरोना को मात देने में सफल रहे। इस वक्त ऊधमसिंहनगर जिले में कोरोना के 594 एक्टिव केस हैं। राज्य में कोरोना से मौत के मामले में ऊधमसिंहनगर जिला दूसरे नंबर पर है, यहां कोरोना से अब तक 6 लोगों की मौत हो चुकी है।
उत्तराखंड में कोरोनावायरस के 6104 मामले
अल्मोड़ा में कोरोना पॉजिटिव केस- 267
बागेश्वर में कोरोना पॉजिटिव केस- 98
चमोली में कोरोना पॉजिटिव केस- 83
चंपावत में कोरोना पॉजिटिव केस- 96
देहरादून में कोरोना पॉजिटिव केस- 1437
हरिद्वार में कोरोना पॉजिटिव केस- 1129
नैनीताल में कोरोना पॉजिटिव केस- 931
पौड़ी में कोरोना पॉजिटिव केस- 199
पिथौरागढ़ में कोरोना पॉजिटिव केस -105
रुद्रप्रयाग में कोरोना पॉजिटिव केस- 69
टिहरी में कोरोना पॉजिटिव केस- 497
उधमसिंहनगर में कोरोना पॉजिटिव केस- 1025
उत्तरकाशी में कोरोना पॉजिटिव केस- 168

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड
वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य
वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top