उत्तराखंड में एक जिलाधिकारी ऐसा भी, तबादले की खबर सुन मायूस हुए लोग (Uttarkashi DM Ashish Chauhan transferred)
Connect with us
Uttarakhand Govt Denghu Awareness Campaign
Image: Uttarkashi DM Ashish Chauhan transferred

उत्तराखंड में एक जिलाधिकारी ऐसा भी, तबादले की खबर सुन मायूस हुए लोग

सीमांत जिले उत्तरकाशी को अलग पहचान दिलाने में आईएएस डॉ. आशीष चौहान का विशेष योगदान रहा। जनता के कल्याण के लिए उन्होंने ऐसे कई काम किए जिनके लिए उन्हें हमेशा याद किया जाएगा।

अफसर होना सिर्फ एक ओहदा या नौकरी भर नहीं है, ये एक जिम्मेदारी है। उत्तराखंड खुशकिस्मत है, क्योंकि यहां ऐसे कई अधिकारी हैं जो जनता की उम्मीदों पर हमेशा खरे उतरे हैं, जिन्होंने सेवा को अपने जीवन का लक्ष्य बना लिया है। ऐसे ही आईएएस अफसर हैं डॉ. आशीष चौहान। सीमांत जिले उत्तरकाशी को विश्वभर में पहचान दिलाने में डॉ. आशीष चौहान का विशेष योगदान रहा। जनता के कल्याण के लिए उन्होंने ऐसे कई काम किए जिनके लिए उन्हें हमेशा याद किया जाएगा। उत्तरकाशी को पर्यटन के क्षेत्र पहचान दिलानी हो, या फिर हर्षिल के सेब को बाजार मुहैया कराना, आईएएस डॉ. आशीष चौहान ने खुद को हर मोर्चे पर सफल साबित किया। आराकोट आपदा के दौरान जब जिले में त्राहि-त्राहि मची थी तो वो डॉ. आशीष चौहान ही थे, जिन्होंने आपदा प्रभावित क्षेत्र में सबसे पहले पहुंचकर राहत और बचाव कार्य में अहम भूमिका निभाई। आगे पढ़िए

यह भी पढ़ें - गढ़वाल में एडवेंचर टूरिज्म को लगेंगे पंख, नयार घाटी में वॉटर स्पोर्ट्स का टेस्ट सफल
हाल ही में उन्होंने कोरोना से बचाव के लिए जिले में बड़े स्तर पर अभियान चलाया। संक्रमण रोकने के लिए उन्होंने हर स्तर पर प्रयास किए। हर्षिल घाटी के सेब को पहचान दिलाने के लिए उन्होंने एप्पल फेस्टिवल की नींव भी रखी। साल 2019 में उत्तरकाशी जिले को भारत सरकार पेयजल स्वच्छता, जलशक्ति मंत्रालय की तरफ से स्वच्छ भारत पुरस्कार से नवाजा गया। उनके नेतृत्व में मनेरी झील, चिन्यालीसौड़ और जोशियाड़ा बैराज में वाटर स्पोर्ट्स को बढ़ावा देने के लिए विशेष प्रयास किए गए। डॉ. आशीष चौहान ने 7 अक्टूबर 2017 को उत्तरकाशी के डीएम का पदभार संभाला था। अपने 2 साल 7 माह के कार्यकाल के दौरान उन्होंने जनता का दिल जीत लिया। हर दिल में जगह बनाने वाले डीएम डॉ. आशीष चौहान के तबादले की खबर सुन लोग भावुक हो गए। उन्होंने नम आंखों से डीएम डॉ. आशीष चौहान को नए पदभार के लिए शुभकामनाएं दीं।

यह भी पढ़ें - सोनू सूद का ऐलान, 3 लाख प्रवासियों को दिलाएंगे रोजगार..ट्विटर के जरिए दी खुशखबरी
डीएम डॉ. आशीष चौहान ड्यूटी के प्रति अपनी निष्ठा और गंभीरता की वजह से जाने जाते हैं। अब उन्हें अपर सचिव नागरिक उड्डयन मुख्य कार्यकारी का पदभार दिया गया है। डॉ. आशीष चौहान की जगह मयूर दीक्षित उत्तरकाशी के नए डीएम बनाए गए हैं। मयूर दीक्षित इससे पहले ऊधमसिंहनगर में सीडीओ के पद पर सेवाएं दे रहे थे।

Uttarkashi!! You were home♥️

Will miss you all!

Thanks for all the love and warmth 🙏

Posted by Ashish Chauhan on Thursday, July 30, 2020

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा
वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top