UP में कैबिनेट मंत्री का कोरोना से निधन, सीएम योगी आदित्यनाथ ने जताया शोक (UP cabinet minister Kamal Rani Varun dies of coronavirus)
Connect with us
Image: UP cabinet minister Kamal Rani Varun dies of coronavirus

UP में कैबिनेट मंत्री का कोरोना से निधन, सीएम योगी आदित्यनाथ ने जताया शोक

कमल रानी वरुण यूपी मंत्रिमंडल में टेक्निकल एजुकेशन मंत्री के तौर पर जिम्मेदारी निभा रही थीं। वो 18 जुलाई को कोरोना पॉजिटिव पाई गईं थीं।

यूपी की कैबिनेट मंत्री कमल रानी वरुण कोरोना से जंग हार गईं। रविवार को उनका लखनऊ के एसजीपीजीआई अस्पताल में निधन हो गया। कमल रानी वरुण के निधन का समाचार मिलते ही क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनके निधन पर शोक जताते हुए अपना अयोध्या दौरा रद्द कर दिया। यूपी सरकार ने एक दिन का राजकीय अवकाश घोषित किया है। कमल रानी वरुण यूपी मंत्रिमंडल में टेक्निकल एजुकेशन मंत्री के तौर पर जिम्मेदारी निभा रही थीं। वो यूपी विधानसभा की सदस्य थीं। इससे पहले वो सांसद भी रह चुकी हैं। कमल रानी वरूण 18 जुलाई को कोरोना पॉजिटिव पाई गईं थीं। जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए लखनऊ एसजीपीजीआई में दाखिल कराया गया था। एसजीपीजीआई के डॉक्टरों ने बताया कि उनकी पूरी टीम कमल रानी वरुण को बचाने की कोशिश में जुटी रही, लेकिन निरंतर प्रयास के बावजूद उनके फेफड़े का संक्रमण बढ़ता गया। हाई ब्लडप्रेशर और शुगर भी अनियंत्रित रहा। उन्हें सप्ताह भर से ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया था। रविवार सुबह करीब साढ़े 9 बजे उन्होंने एसजीपीजीआई में आखिरी सांस ली।

यह भी पढ़ें - देवभूमि की बहनों के लिए खास होगा ये रक्षाबंधन, पहाड़ में बन रहीं हैं रिंगाल की राखियां
कमल रानी वरुण का जन्म 3 मई 1958 को हुआ था। वो कानपुर शहर के घाटमपुर क्षेत्र से विधायक थीं। वो 11वीं और 12वीं लोकसभा की सदस्य भी रह चुकी थीं। उनके निधन पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत देश के तमाम वरिष्ठ राजनेताओं ने शोक जताया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने शोक संदेश में लिखा ‘उत्तर प्रदेश सरकार में मेरी सहयोगी, कैबिनेट मंत्री कमल रानी वरुण के असमय निधन की सूचना व्यथित करने वाली है। प्रदेश ने आज एक समर्पित जननेत्री को खो दिया। उनके परिजनों के प्रति मेरी संवेदनाएं। ईश्वर दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान प्रदान करें’। कैबिनेट मंत्री कमल रानी वरुण के निधन को देखते हुए उत्तर प्रदेश में रविवार को राजकीय शोक घोषित किया गया है। परिजन कमल रानी वरुण का शव लेकर कानपुर रवाना हो गए हैं, उनका अंतिम संस्कार वहीं किया जाएगा।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..
वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा
वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top