उत्तराखंड उधमसिंह नगरIPS Barinderjit Singh has threatened his life

उत्तराखंड: IPS अफसर ने अपनी जान को बताया खतरा, प्रशासन से मांगी पुलिस प्रोटेक्शन

आईपीएस बरिंदरजीत सिंह के इस गोपनीय पत्र ने देहरादून से लेकर नैनीताल तक खलबली मचा दी है, लेकिन फिलहाल पुलिस का हर बड़ा अफसर इस मामले में चुप्पी साधे हुए है।

IPS Barinderjit Singh: IPS Barinderjit Singh has threatened his life
Image: IPS Barinderjit Singh has threatened his life (Source: Social Media)

उधमसिंह नगर: पुलिस महकमे के बड़े अधिकारियों के खिलाफ मोर्चा खोलने वाले आईपीएस अधिकारी बरिंदरजीत सिंह ने अपनी जान को खतरा बताया है। उन्होंने इसे लेकर पुलिस और प्रशासन के बड़े अफसरों को पत्र भेजा है। इस गोपनीय पत्र को लेकर फिलहाल हर बड़ा अधिकारी चुप्पी साधे हुए है, लेकिन पत्र ने देहरादून से लेकर नैनीताल तक खलबली मचा दी है। आईपीएस बरिंदरजीत सिंह पिछले कुछ दिनों से लगातार चर्चा में हैं। वो पहले ऊधमसिंहनगर के एसएसपी के तौर पर सेवाएं दे रहे थे। 9 जुलाई को उनका तबादला कमांडेंट आईआरबी में कर दिया गया। इस तबादले के खिलाफ आईपीएस बरिंदरजीत सिंह नैनीताल हाईकोर्ट पहुंच गए। आगे जानिए उन्होंने क्या कहा।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - गढ़वाल: 16 घंटे तक कमरे में बंद रहा गुलदार, तब जाकर पिंजरे नमें कैद हुआ
उन्होंने कहा कि 12 साल की सेवा और ईमानदारी का इनाम उन्हें 8 तबादलों के तौर पर मिला। आईपीएस बरिंदरजीत सिंह ने इस तबादले को उत्पीड़न का हिस्सा बताते हुए पुलिस महकमे के उच्च अधिकारियों पर गंभीर आरोप लगाए हैं। जिन उच्चाधिकारियों पर आईपीएस बरिंदरजीत सिंह ने उत्पीड़न का आरोप लगाया है, उनमें डीजीपी अनिल रतूड़ी, डीजी लॉ एंड ऑर्डर अशोक कुमार और कुमाऊं के आईजी रहे जगतराम जोशी शामिल हैं। आईपीएस अफसर ने नैनीताल हाईकोर्ट में तबादले के खिलाफ याचिका दायर कर पूरे पुलिस महकमे को कठघरे में खड़ा कर दिया। अब इस मामले में एक और नया मोड़ आया है। आईपीएस बरिंदरजीत सिंह ने अपनी जान को खतरा बताते हुए पुलिस और प्रशासन के बड़े अफसरों को पत्र भेजा है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - गढ़वाल से बड़ी खबर..खाई में गिरा सेना का वाहन, 3 जवान घायल
सूत्रों की मानें तो आईपीएस बरिंदरजीत सिंह ने अफसरों को लिखे पत्र में पुलिस प्रोटेक्शन की मांग की है। इस लेटर में उन्होंने लिखा कि ऊधमसिंहनगर के कुछ मामलों की जांच की वजह से उनकी जान को खतरा है। लिहाजा उन्हें सुरक्षा मुहैया कराई जाए। आपको बता दें कि ऊधमसिंहनगर के एसएसपी रहे बरिंदरजीत सिंह का तबादला शासन ने आईआरबी कमांडेंट बैलपड़ाव के पद पर किया है। उनकी जगह पौड़ी गढ़वाल के एसएसपी दलीप सिंह कुंवर को ऊधमसिंहनगर जिले की जिम्मेदारी सौंपी गई है। अपने तबादले के खिलाफ आईपीएस बरिंदरजीत सिंह ने जो याचिका हाईकोर्ट में लगाई है, उसे लेकर हाईकोर्ट ने पुलिस के उच्चाधिकारियों से 20 अगस्त तक जवाब दाखिल करने को कहा है। मामले की अगली सुनवाई 21 अगस्त को होगी।