उत्तराखंड पिथौरागढ़IPS Kamal Pant becomes the new Police Commissioner of Bengaluru

उत्तराखंड: पहाड़ के IPS कमल पंत को बधाई, बेंगलुरु के नए पुलिस कमिश्नर बनाए गए

बेरीनाग विकासखंड के रहने वाले आईपीएस कमल पंत को बंगलूरू की कानून व्यवस्था की कमान मिली है। वो बेंगलूरू के नए पुलिस कमिश्नर बनाए गए हैं।

Bengaluru Police Commissionerate Kamal Pant: IPS Kamal Pant becomes the new Police Commissioner of Bengaluru
Image: IPS Kamal Pant becomes the new Police Commissioner of Bengaluru (Source: Social Media)

पिथौरागढ़: उत्तराखंड देवभूमि के साथ-साथ वीरभूमि के नाम से भी पहचानी जाती है। यहां के होनहार लाल सेना, सुरक्षा बल और पुलिस महकमे में अहम पदों पर सेवाएं देकर उत्तराखंड का मान बढ़ा रहे हैं, इन लोगों में अब पिथौरागढ़ के आईपीएस कमल पंत का नाम भी शामिल हो गया है। बेरीनाग विकासखंड के रहने वाले आईपीएस कमल पंत को बंगलूरू की कानून व्यवस्था की कमान मिली है। वो बंगलूरू के नए पुलिस कमिश्नर बनाए गए हैं। बेरीनाग के हपखेत के निवासी आईपीएस कमल पंत को बंगलूरू का पुलिस कमिश्नर बनाए जाने पर उनके गृह क्षेत्र में खुशी का माहौल है। गांव के लोगों ने पहाड़ के बेटे की उपलब्धि पर खुशी जाहिर की, उन्हें उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं। कमल पंत 1990 बैच कर्नाटक कैडर के आईपीएस अधिकारी हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - पहाड़ के दान सिंह रौतेला, लॉकडाउन में घर लौटे..कंडाली से बनाई हर्बल टी, अब शानदार कमाई
उन्होंने अपने करियर की शुरुआत गुलबर्गा में एक परिवीक्षाधीन एएसपी के तौर पर की थी। इसके बाद उन्होंने शिवमोगा भैरवपति के एसएसपी के रूप में काम किया। उन्होंने शिमोगा और मैंगलोर में एसपी के तौर पर भी जिम्मेदारी निभाई। आईपीएस कमल पंत सेंट्रल जोन में आईजीपी के पद पर भी रह चुके हैं। उनकी कर्तव्यनिष्ठा को देखते हुए उन्हें बंगलूरू में कानून और व्यवस्था के लिए अतिरिक्त पुलिस आयुक्त के पद पर तैनाती मिली। बाद में उन्होंने आंतरिक सुरक्षा प्रभाग के एडीजीपी के रूप में कार्य किया। आईपीएस कमल पंत खुफिया विभाग के एडीजीपी के रूप में काम कर चुके हैं। अब उन्हें बंगलुरू का पुलिस कमिश्नर नियुक्त किया गया है। आईपीएस कमल पंत के बंगलूरू पुलिस कमिश्नर नियुक्त होने पर उनके गांव में खुशी का माहौल है। राज्य समीक्षा टीम की तरफ से भी आईपीएस कमल पंत को पदोन्नति के लिए ढेरों शुभकामनाएं।