उत्तराखंड: एक ही परिवार के 9 सदस्य कोरोना पॉजिटिव, इलाका सील करने की तैयारी (Uttarakhand: 9 people of one family coronavirus infected)
Connect with us
Image: Uttarakhand: 9 people of one family coronavirus infected

उत्तराखंड: एक ही परिवार के 9 सदस्य कोरोना पॉजिटिव, इलाका सील करने की तैयारी

नैनीताल जिले के कोटाबाग में हाल ही में एक ही परिवार के 9 सदस्यों समेत 14 लोगों के अंदर कोरोना की पुष्टि हो जाने के बाद क्षेत्र में कोहराम मच रखा है। पढ़िए पूरी खबर

राज्य के कोरोना के आंकड़ें साढ़े 9 हजार की संख्या को छूने की कगार पर हैं। राज्य में अबतक कुल 9402 मरीज संक्रमित हुए हैं जिनमें से 5963 मरीज पूर्णतः स्वस्थ हो चुके हैं और उन्होंने घर वापसी कर ली है। अब राज्य में 3283 एक्टिव केस बचे हैं। कोरोना के कारण अबतक 117 मरीज दम तोड़ चुके हैं। वाकई, अब कोरोना को हल्के में लेना मतलब मुसीबत मोल लेना है। राज्य में चार जिले ऐसे हैं जहां हालात बेकाबू हो रखे हैं। उनमें से एक जिला है नैनीताल जिला जहां कोरोना बम फूट चुका है। एक ही दिन में 14 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं जिसके बाद क्षेत्र में कोहराम मचा हुआ है। नैनीताल जिले से मिली इस खबर की पुष्टि होने के बाद जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के बीच काफी कोहराम मचा हुआ। आगे भी पढ़िए

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: अब पब्लिक प्लेस में मास्क नहीं पहना, तो लगेगा दोगुना जुर्माना..पढ़िए नए नियम
एक ही परिवार के 9 लोग समेत 14 लोगों के अंदर कोरोना की पुष्टि हो जाने के बाद नैनीताल जिले के कोटाबाग में एक बार फिर खौफ का माहौल बन चुका है। कालाढूंगी के कोटाबाग में जैसे ही कोरोना वायरस बम फूटा तो तुरंत ही देवभूमि व्यापार मंडल के अध्यक्ष महामंत्री और अन्य पदाधिकारियों ने आनन-फानन में पूरे बाजार के क्षेत्र को सैनिटाइज करवाया। क्षेत्र में लोग पैनिक न हों इसके लिए अधिकारियों ने सभी लोगों से सहयोग की अपील की है और साथ ही उनको सरकार द्वारा बनाई गई गाइडलाइंस का पालन करने के लिए भी कहा है। उनसे यह अपील की गई है कि बिना मास्क के घर से बाहर न निकलें। वाकई यह खतरनाक है कि एक ही परिवार के 9 जनों समेत 14 कोरोनावायरस एक क्षेत्र में मिले हैं। ऐसे में वहां पर कोरोना का खतरा कई गुना अधिक बढ़ जाता है।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: मसूरी में मूसलाधार बारिश से उफान पर कैम्पटी फॉल, देखिए ये वीडियो
इसी को लेकर अधिकारियों द्वारा बाजारों और क्षेत्र से लगते सभी गांव में अनाउंसमेंट करवाई जा रही है और उनको टेंशन मुक्त रहने के लिए भी कहा जा रहा है। देवभूमि व्यापार मंडल के अध्यक्ष विनोद बधानी बताते हैं कि सभी व्यापारी संगठित होकर कोरोनावायरस के इस मुश्किल समय में एकजुट होकर काम कर रहे हैं। फिलहाल सभी 14 संक्रमित मरीजों को कोविड-19 सेंटर में भर्ती कराया गया है और सभी की ट्रैवलिंग हिस्ट्री भी पता लगाई जा रही है ताकि उन सभी का भी टेस्ट कर सकें। नैनीताल जिले के आंकड़ों की बात करें तो पॉजिटिव मरीजों के कुल आंकडें 1500 पार हो चुके हैं। घनी आबादी वाले जिले में अबतक कुल 23 पॉजिटिव मरीजों की मृत्यु हो चुकी है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..
वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top