देहरादून: लच्छीवाला में युवकों की कार में घुसा अजगर.. मचा हड़कंप (Python found in a car in lacchiwala)
Connect with us
Uttarakhand Govt Corona Awareness
Image: Python found in a car in lacchiwala

देहरादून: लच्छीवाला में युवकों की कार में घुसा अजगर.. मचा हड़कंप

देहरादून जिले के डोईवाला स्थित लच्छीवाला के पास बीते बुधवार को कुछ युवकों की अनुपस्थिति में एक बड़ा अजगर गाड़ी के अंदर घुस गया जिसके बाद वहां हड़कंप मच गया।

आजकल राज्य में पहाड़ी क्षेत्रों से लेकर मैदानी क्षेत्रों तक हर जगह मूसालाधार बरसात हो रही है। बरसाती सीजन में सांप निकलने की कई घटनाएं राज्य में देखने को मिली हैं। कई बार तो ऐसा होता है कि सांप घर के अंदर तक आ जाते हैं जिसके बाद उनका रेस्कयू करना मुश्किल हो जाता है। वहीं जंगलों में भी आज कल सांपों का दिखना बहुत ही आम से बात हो गई है। सांप कई बार बेहद घातक साबित हो सकते हैं, इसलिए लोगों के बीच सांप को लेकर भी काफी डर बैठ गया है। वहीं राज्य में कई जगह अजगर सांप की मौजूदगी भी देखी गई है। अजगर बेहद घातक और खतरनाक किस्म के काफी लंबे सांप होते हैं। सांपों के खौफ का ताजा मामला देहरादून से सामने आया है।

यह भी पढ़ें - देहरादून- मसूरी मार्ग पर भूस्खलन से आवाजाही ठप, दो सड़कों पर थमा ट्रेफिक
देहरादून के डोईवाला के लच्छीवाला के पास बीते बुधवार को तब कोहराम मच गया जब एक अजगर गाड़ी के अंदर पाया गया। बता दें कि लच्छीवाला के पास बीते बुधवार की दोपहर को कुछ युवक खेल रहे थे। उसी दौरान उनकी कार के अंदर जंगल से एक अजगर घुस गया। जैसे ही अपने गाड़ी में पहुंचे और ने दरवाजा खोला तो सामने जानलेवा अजगर देखकर वे दंग रह गए। हालांकि अजगर द्वारा उनको कोई नुकसान नहीं पहुंचाया क्योंकि वह गाड़ी की डिग्गी में फंस गया था। वहीं सामाजिक कार्यकर्ता भरत भूषण कौशल मौके पर पहुंचे और उन्होंने जेसीबी के जरिए कार को उठाकर अजगर को निकालने की काफी कोशिश की मगर डिग्गी में फंसे होने के कारण वे सांप को नहीं निकाल पाए।

यह भी पढ़ें - गढ़वाल: आसमानी बिजली गिरने से युवक की मौत, मचान के नीचे मिला शव
इसके बाद युवक गाड़ी को वहीं छोड़कर वापस देहरादून आ गए। उन्होंने बताया कि रात को ही अजगर को गाड़ी से बाहर निकाल कर जंगल में सुरक्षित वापस भेज दिया गया। इसके बाद वे अगले सुबह अपनी गाड़ी लेकर वापस आ गए। राज्य में इससे पहले भी बालाबाला में 12 फीट लंबा अजगर देखा गया था जिसको वन विभाग द्वारा सक्सेसफुली रेस्क्यू किया गया। बालावाला में एक घर के पीछे एक 12 फीट का लंबा अजगर देखने से वहां पर कोहराम मच गया था। इसके बाद आनन-फानन में वन विभाग को इस बात की सूचना दी गई। सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और सांप को सुरक्षित तरीके से रेस्कयू कर जंगलों में वापस भेज दिया गया। टीम के हेड रवि जोशी ने बताया कि बारिश के दिनों में अक्सर सांपों का निकल आना बहुत आम सी बात है। ऐसे में घबराने और इन को मारने के बजाय वन विभाग को इसकी सूचना दें।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी
वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य
वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top