उत्तराखंड रोजगार समाचार: यातायात पुलिस के 312 पदों पर भर्ती..पढ़िए पूरी खबर (New jobs in uttarakhand traffic police)
Connect with us
Uttarakhand Govt Corona Awareness
Image: New jobs in uttarakhand traffic police

उत्तराखंड रोजगार समाचार: यातायात पुलिस के 312 पदों पर भर्ती..पढ़िए पूरी खबर

राज्य सरकार ने ट्रैफिक पुलिस में खाली चल रहे पदों की भर्ती के संबंध में यातायात निदेशालय को हरा सिग्नल दे दिया है। जल्द ही राज्य में 312 यातायात पुलिस के पदों की भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू करने वाली है।

राज्य में वर्तमान में कई युवा बेरोजगार हैं। कोरोना ने कई युवाओं की नौकरी छीन ली है। इसी बीच सरकारी नौकरी पाने का जुनून कई युवाओं के बीच काफी तेजी से बढ़ा है। राज्य में कई युवा ऐसे हैं जो काफी लंबे समय से सरकारी नौकरी पाने की कोशिश में हैं और उसके लिए जम कर तैयारी कर रहे हैं। उन सभी लिए बेहद अच्छी खबर राज्य सरकार लेकर आई है। सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए राज्य सरकार एक सुनहरा अवसर लेकर आई है। शासन में यातायात पुलिस के विभिन्न रैंक के लिए कई नए पदों के सृजन को स्वीकृति प्रदान कर दी है। जी हां, राज्य के युवाओं के लिए ट्रैफिक पुलिस में बंपर भर्ती निकलने वाली है जिसमें युवा आवेदन कर सकते हैं। राज्य सरकार जल्द ही राज्य में 312 यातायात पुलिस के पदों की भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू करने वाली है। जी हां, उत्तराखंड में ऐसा पहली बार हुआ है कि राज्य की स्थापना के बाद पहली बार यातायात पुलिस की अलग से भर्ती निकाली जा रही है। इससे पहले सिविल पुलिस के साथ यातायात पुलिस के जवानों की भर्ती की व्यवस्था थी, मगर इस बार सरकार ने कुछ जरूरी बदलाव किए हैं।

यह भी पढ़ें - देहरादून: लच्छीवाला में युवकों की कार में घुसा अजगर.. मचा हड़कंप
ऐसे में कुल 312 पद यातायात पुलिस के अलग से निकले हैं जिसके बाद युवाओं के अंदर एक उम्मीद की किरण नजर आ रही है। आईपीएस ट्रैफिक निदेशक केवल खुराना ने यातायात पुलिस में भर्ती के संबंध में आज जानकारी दी। उन्होंने बताया कि राज्य में सड़क दुर्घटना की संख्या में काफी तीव्रता से बढ़ोतरी हो रही है। ऐसे में सड़क दुर्घटना में काबू पाना काफी जरूरी हो जाता है। राज्य में यातायात के नियमों का पालन और सड़क दुर्घटनाओं पर काबू पाने के लिए ही अलग से 312 पदों के लिए शासन को प्रस्ताव भेजा गया था, जिस पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मंजूरी दे दी है। उन्होंने बताया कि इन 312 पदों में दो वरिष्ठ तकनीकी विशेषज्ञ, 6 सहायक तकनीकी विशेषज्ञ, 98 उप निरीक्षक और 206 आरक्षी शामिल होंगे। जल्दी ही भर्ती के संबंध में तमाम जानकारियां आपको राज्य समीक्षा पर मिल जाएंगी। तो अब देरी किस बात की है, आप भी जमकर तैयारी शुरू कर दीजिए, क्योंकि सरकारी नौकरी प्राप्त करने के मौके बार-बार नहीं आते हैं।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..
वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top