उत्तराखंड उधमसिंह नगरUdham Singh Nagar police officer accused of bribery

उत्तराखंड में खाकी पर दाग..सच साबित हुए पुलिस अफसर पर रिश्वतखोरी के आरोप

उधमसिंह जिले में चौकी इंचार्ज के ऊपर रिश्वत लेने का आरोप लगा है। आरोप सच साबित होने के बाद एसएसपी दलीप सिंह ने यूएसनगर के बरा चौकी इंचार्ज धर्मेंद्र आर्य को ड्यूटी से निलंबित कर दिया।

Udham Singh Nagar Police: Udham Singh Nagar police officer accused of bribery
Image: Udham Singh Nagar police officer accused of bribery (Source: Social Media)

उधमसिंह नगर: उधम सिंह नगर जिले में पुलिस की अराजकता कम होने का नाम नहीं ले रही है। हाल ही में यूएसनगर जिले में पुलिस कर्मियों के ऊपर मारपीट का गंभीर आरोप लगा था जिसपर हाई कोर्ट ने सीबीआई को जांच करने के लिए भी बोला था। इस बात को ज्यादा समय नहीं हुआ है, इसी बीच अब एक और शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है जहां चौकी इंचार्ज के ऊपर रिश्वत लेने का आरोप लगा है। जमीन के विवाद के मामले में रिश्वत लेने के आरोप में एसएसपी दलीप सिंह ने यूएसनगर के बरा चौकी इंचार्ज धर्मेंद्र आर्य को ड्यूटी से निलंबित कर दिया है। उनके स्थान पर पुलबट्टा चौकी के एसआई दिनेश चंद्र भट्ट को चौकी प्रभारी नियुक्त कर दिया गया है। वहीं दिनेश चंद्र भट्ट के स्थान पर पुलिस लाइन से एसआई बसंत पंत को पुलबट्टा थाने में भेज दिया गया है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड के लिए गौरवशाली पल, ओलंपियन जसपाल राणा को द्रोणाचार्य पुरस्कार
एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने बताया कि यूएसनगर के बरा में दो पक्षों के बीच में जमीन को लेकर गंभीर विवाद चल रहा है। इस मामले में बरा चौकी इंचार्ज धर्मेंद्र आर्य के ऊपर विवाद को निपटाने के रुपए लेने की शिकायत मिली थी। एसपी सिटी देवेंद्र पिचा को इस मामले की गोपनीय तरीके से जांच के निर्देश दिए गए थे, जिसके बाद जांच शुरू की गई और चौकी इंचार्ज धर्मेंद्र आर्य के ऊपर लगे सभी आरोप सच साबित हुए, जिसके बाद उनको ड्यूटी से निलंबित कर दिया गया है। जमीन विवाद मामले में चौकी इंचार्ज के द्वारा रिश्वत देने की खबर सुनकर पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। वहीं आनन-फानन में चौकी इंचार्ज धर्मेंद्र आर्य को ड्यूटी से निलंबित कर उनकी जगह पुलभट्टा चौकी के एएसआई दिनेश चंद्र भट्ट को चौकी प्रभारी नियुक्त कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में BJP विधायक पर यौन शोषण का आरोप..महिला ने किया नया खुलासा
यह पहली बार नहीं है उधम सिंह नगर जिले में पुलिस की अराजकता या गुंडागर्दी देखने को मिल रहे है। इससे पहले भी कई बार पुलिस के ऊपर गंभीर आरोप लग चुके। बीती 28 जुलाई को यूएस नगर में एक युवक के माथे पर चीता पुलिस ने बहस के दौरान चाबी घोंप दी थी। इससे साबित होता है कि राज्य में खासकर कि यूएस नगर में पुलिस की गुंडागर्दी किस हद तक बढ़ रही है। इससे पहले भी केलाखेड़ा में एक ढाबे में पुलिसकर्मियों ने ढाबे के मालिक और कर्मचारियों के साथ जमकर मारपीट की। इसी के साथ सबूत मिटाने के लिए सीसीटीवी फुटेज को भी जबरदस्ती डिलीट करा दिया गया। इस मामले में ढाबे का मालिक हाईकोर्ट पहुंचा और याचिका पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने मामले में पुलिस को फटकार लगाते हुए सीबीआई को जांच सौंप दी। ताजे मामले में रिश्वत लेने के आरोप में चौकी प्रभारी को निलंबित कर दिया गया है।