उत्तराखंड देहरादूनTwo policemen line up in Dehradun

देहरादून: महिला ने मारा चांटा, खाकी ने जड़ा हेलमेट..दोनों पुलिसकर्मी लाइन हाजिर

पुलिस का काम महिलाओं को प्रताड़ना से बचाना है, लेकिन उत्तराखंड में पुलिस पर ही महिलाओं को प्रताड़ित करने के आरोप लग रहे हैं। दोनों पुलिसकर्मी लाइन अटैच किए गए हैं...

Dehradun Police: Two policemen line up in Dehradun
Image: Two policemen line up in Dehradun (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड पुलिस खुद को जनता का मित्र कहती है, लेकिन पुलिस अपनी मित्रता कैसे निभा रही इसकी एक बानगी राजधानी देहरादून में देखने को मिली। जहां पुलिसकर्मियों पर देर रात एक महिला के घर में घुसकर उसके साथ मारपीट करने का आरोप लगा है। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ है, जिसके बाद पुलिस मुख्यालय ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं। वायरल वीडियो में एक बार फिर उत्तराखंड पुलिस का क्रूर चेहरा देखने को मिला। घटना को लेकर लोगों में गुस्सा है। लोगों ने पुलिस के साथ-साथ सरकारी सिस्टम पर भी सवाल उठाए। चलिए आपको पूरा मामला बताते हैं। मामला नेहरू कॉलोनी थाने से जुड़ा है। क्षेत्र में रहने वाली स्वाति नाम की एक लड़की ने नेहरू कॉलोनी थाने में शिकायत की थी कि घर के कुछ लोग उसे परेशान कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में भीषण हादसा..कोरोना ड्यूटी से लौट रहे व्यक्ति की दर्दनाक मौत
शिकायत मिलने पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी। बीती रात इसी मामले की जांच पड़ताल के लिए नेहरू कॉलोनी थाने के पुलिसकर्मी स्वाति के घर गए थे। बताया जा रहा है कि पुलिसकर्मियों के स्वाति के घर पहुंचने पर वहां पहले से मौजूद एक महिला पुलिसकर्मियों से लड़ने लगी। महिला ने पुलिस के साथ बदसलूकी की। ऐसे में जांच-पड़ताल के लिए गए पुलिसकर्मी भी तैश में आ गए और उन्होंने महिला संग मारपीट शुरू कर दी। आरोप है कि पुलिसकर्मियों ने महिला पर हेलमेट से हमला किया। सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल हुआ है, उससे भी इस बात की पुष्टि होती है कि पहले महिला ने ही पुलिसकर्मियों के साथ बदसलूकी की, हालांकि इससे पुलिसकर्मियों को क्लीन चिट नहीं मिल जाती। उनकी करतूत को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में भारी बारिश से बंद हैं ये मार्ग, फिलहाल इन रास्तों पर सफर न करें
सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद पुलिसकर्मियों ने अपनी सफाई में कहा कि पहले महिला ने ही उनके साथ बदतमीजी की थी। इस मामले में दो पक्षों की तरफ से केस दर्ज कराया गया है। वायरल वीडियो सामने आने के बाद उत्तराखंड पुलिस की कार्यशैली पर एक बार फिर सवाल उठ रहे हैं, वहीं डीजी लॉ एंड ऑर्डर अशोक कुमार ने मामले की जांच के आदेश दिए। वीडियो मामले में दोनों पुलिसकर्मियों को जांच पूरी होने तक लाइन अटैच कर दिया है। देहरादून डीआईजी अरुण मोहन जोशी ने कहा कि दोनों ही पक्षों की तरफ से लगाए आरोप-प्रत्यारोप मामले में दो मुकदमे दर्ज किये गये हैं। अब इस मामले की जांच एसपी क्राइम शेखर सुयाल को सौंपी गई है...फिलहाल सवाल तो कई खड़े हो रहे हैं लेकिन अब देखना ये है कि जांच के बाद इस मामले की रिपोर्ट क्या आती है।