उत्तराखंड उधमसिंह नगरUttarakhand a car in the water

उत्तराखंड: उफनते नाले में तिनके की तरह बह गई कार..देखिए वीडियो

रामनगर के रहने वाले दंपत्ति बीते शनिवार को अपने वैगनआर गाड़ी से हल्द्वानी जा रहे थे। इसी बीच कालाढूंगी में मैथीशाह नाला को पार करते समय उनकी गाड़ी बीच में ही फंस गई।

Uttarakhand rains Nainital rains: Uttarakhand a car in the water
Image: Uttarakhand a car in the water (Source: Social Media)

उधमसिंह नगर: राज्य में इस समय कुदरत कहर बनकर लोगों के ऊपर बरस रही है। पहाड़ हो या मैदान, हर जगह बारिश ने लोगों का जनजीवन अस्त- व्यस्त कर रखा है। ऐसा कोई जिला नहीं है जो बारिश की प्रहार से बच पाया है। कुदरत उत्तराखंड के लिए मानसून एक अभिशाप के रूप में लेकर आई है। हर जगह लगातार हो रही बारिश के कारण लोगों को भारी मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है। बरसात अपने साथ और भी कई मुसीबतें साथ में लेकर आती है। बरसात के कारण राज्य के लगभग सभी नालों, नदियों और गदेरों का जलस्तर काफी बढ़ चुका है और इस समय वे अपने उफान पर हैं। सभी नाले, नदियां खतरे के निशान से काफी ऊपर बह रहे हैं और अब तक तेज बहाव राज्य के कई लोगों को अपनी चपेट में ले चुका है। भीषण बरसात के कारण सभी नदी-नालों में इस कदर बहाव तेज है कि वो भारी वाहनों को अपनी चपेट में ले रहा है। जिले में कई वाहनों के तेज बहाव में आने की घटनाएं हम सबके सामने आ चुकी हैं। राज्य में कई गाड़ियां उफान पर आए नदियों और नालों के तेज बहाव में एक तिनके की भांति बह गई हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: लापरवाहियों को देखकर बिफरे DM मंगेश, 48 कर्मचारियों से मांगा लिखित जवाब
राज्य में नदी और नालों में आए उफान के कारण कई सड़क हादसे हो रहे हैं। ऐसा ही एक हादसा बीते शनिवार को नैनीताल जिले में भी हुआ। बता दें कि नैनीताल जिले के कालाढूंगी में मैथीशाह नाला पहाड़ों पर भारी बरसात के बाद से उफान पर है। ऐसे में नाला पार करने की कोशिश करने वाले वाहनों के ऊपर भी काफी खतरा मंडरा रहा है। एक दंपत्ति गाड़ी से हल्द्वानी जा रहा था जो इस नाले के बीचों-बीच में फंस गया। गनीमत यह रही कि समय रहते दोनों को सुरक्षित रेस्क्यू कर लिया गया वरना परिस्थितियां गंभीर हो सकती थीं। जानकारी के मुताबिक बीते शनिवार को रामनगर के रहने वाले दंपत्ति अपने वैगनआर गाड़ी से हल्द्वानी जा रहे थे। इसी बीच कालाढूंगी में मैथीशाह नाला जो इस समय अपने उफान पर है, को पार करते समय बीच में ही फंस गए।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: अनलॉक 4 के बाद भी 386 इलाकों में कंपलीट लॉकडाउन, यहां लोगों को कोई राहत नहीं
नाले का बहाव तेज होने के कारण रामनगर के निवासी दंपति की गाड़ी तिनके की तरह नाले में बह गए। जिसके बाद वहां पर कोहराम मच गया। आसपास के लोगों ने तेज बहाव में गाड़ी बहने का वीडियो भी बनाया है। वीडियो में आप देख सकते हैं नाले के बीच में बहाव इस कदर तेज था कि गाड़ी पूरी पलट गई। जलस्तर इस हद तक बढ़ा हुआ है कि गाड़ी का अधिकांश भाग पानी के अंदर डूब गया था। मगर अच्छी खबर यह है कि दंपत्ति में से किसी को भी गंभीर चोटें नहीं आई हैं और उनको समय से रेस्कयू कर लिया गया है। आइये देखते हैं नैनीताल जिले से आई यह वीडियो

सब्सक्राइब करें: