उत्तराखंड देहरादूनHeavy rain alert in 4 districts of Uttarakhand

उत्तराखंड के 4 जिलों में आज से भारी बारिश का अलर्ट, अगले 4 दिनों तक सावधान रहें

मौसम केंद्र के द्वारा जारी किए गए ताजा बुलेटिन के अनुसार आज से आने वाले 4 दिनों तक दून समेत राज्य के कई इलाकों में भारी से बहुत भारी बरसात की संभावनाएं हैं

Uttarakhand rain: Heavy rain alert in 4 districts of Uttarakhand
Image: Heavy rain alert in 4 districts of Uttarakhand (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड में मॉनसून के अब आखिरी दिन बचे हैं। मगर जाते-जाते भी मॉनसून राज्य के लोगों को परेशानी देते हुए जा रहा है। मौसम केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार आने वाले 4 दिनों तक दून समेत राज्य के कई इलाकों में भारी से बहुत भारी बरसात की संभावनाएं हैं, जिसको देखते हुए मौसम विभाग ने इन जिलों में अलर्ट जारी कर दिया है। आइये अब जानते हैं मौसम केंद्र की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार किन-किन जिलों में अलर्ट जारी किया। शुक्रवार यानी कि आज देहरादून, पौड़ी गढ़वाल, नैनीताल और पिथौरागढ़ जिलों के कई स्थानों पर भारी से बहुत भारी बरसात हो सकती है। इसके बाद शनिवार को अधिकतर इलाकों में मौसम बेहद शुष्क रहेगा। रविवार और सोमवार को भी एक बार फिर से मूसलाधार बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह ने बताया कि मॉनसून सीजन के अब आखिरी दिन बचे हैं और मानसून के जाते-जाते राज्य में बारिश काफी तेज हो सकती है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - श्रीनगर गढ़वाल के लोगों के लिए जरूरी खबर.. 3 दिन तक नहीं खुलेंगे बाजार
दूसरी ओर बारिश के कारण राज्य में उत्पन्न हो रही मुसीबतें अभी भी थमने का नाम नहीं ले रही हैं। पहाड़ी क्षेत्रों में भूस्खलन होने का सिलसिला अब भी जारी है। बरसात के कारण कारण लोगों को भारी मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है। भारी बरसात से पहाड़ों से मलबा और बोल्डरों का गिरना कम होता नहीं दिख रहा है। तेज बारिश के कारण बीते बृहस्पतिवार को कालसी- चकराता मोटर मार्ग पर एक बार फिर से वाहनों की आवाजाही हेतु बंद हो गया और सड़क पर तकरीबन 3 घंटे तक यातायात बाधित रहा। सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी-लंबी कतारें देखने को मिलीं। क्षेत्र में सुबह 10 बजे से लेकर दोपहर 12 बजे तक हुई बारिश के दौरान कालसी-चकराता मार्ग के पास भारी भूस्खलन हो गया और काफी अधिक मात्रा में मलबा और बोल्डर सड़क पर आ गिरे।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - कोरोनावायरस: उत्तराखंड में 300 लोगों की मौत..देखिए हर जिले से मृतकों की रिपोर्ट
दोपहर 12 बजे से लेकर 3 बजे तक वाहनों की आवाजाही पूरी तरह से ठप्प रही। 3 घंटे की भारी मशक्कत के बाद बोल्डरों और मलबे को हटा कर लोक निर्माण विभाग द्वारा कालसी- चकराता मार्ग को आवाजाही हेतु सुचारू बनाया गया। इसके अलावा विकास नगर क्षेत्र में भी बीते बृहस्पतिवार को बेहद तेज बारिश हुई जिस कारण नगर पालिका, विकास नगर की सड़कों पर भी काफी अधिक मात्रा में जलभराव हो गया और लोगों को भारी मुसीबतों का सामना करना पड़ा। बता दें कि 2 घंटे तक हुई मूसलाधार बारिश के बीच में सिनेमा गली, 12 फीटा रोड, 28 फीटा रोड, एक्सचेंज रोड, पंजाबी कॉलोनी इत्यादि मार्ग क्षेत्र में सड़कें पूरी तरीके से जलमग्न हो गईं। बारिश थमने के बाद ही वहां के निवासियों ने राहत की सांस ली।