उत्तराखंड: दिल्ली से बदरीनाथ यात्रा पर आया परिवार कोरोना पॉजिटिव..मचा हड़कंप (Family coronavirus infected on Badrinath trip)
Connect with us
Image: Family coronavirus infected on Badrinath trip

उत्तराखंड: दिल्ली से बदरीनाथ यात्रा पर आया परिवार कोरोना पॉजिटिव..मचा हड़कंप

कोरोना पॉजिटिव मिला परिवार दिल्ली से बदरीनाथ धाम आया था। यहां पहुंचने पर पांडुकेश्वर अस्पताल में परिवार के पांचों सदस्यों का एंटीजन टेस्ट किया गया।

लॉकडाउन के चलते उत्तराखंड के पर्यटन कारोबार पर भी लॉक लग गया था। अनलॉक में जब सेवाओं को खोलने की शुरुआत हुई तो उत्तराखंड के चारधामों को भी पर्यटकों की आवाजाही के लिए खोल दिया गया। अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए ऐसा करना जरूरी भी था, लेकिन दूसरे राज्यों से पर्यटकों की आवाजाही शुरू होने के बाद प्रदेश में कोरोना संक्रमण का ग्राफ तेजी से बढ़ा है। शनिवार को चमोली में बदरीनाथ यात्रा पर पहुंचे एक ही परिवार के पांच लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। कोरोना पॉजिटिव मिला परिवार दिल्ली से बदरीनाथ धाम आया था। यहां पहुंचने पर पांडुकेश्वर अस्पताल में परिवार के पांचों सदस्यों का एंटीजन टेस्ट किया गया। जिसमें सभी कोरोना पॉजिटिव पाए गए। आगे भी पढ़िए इस बारे में खास बातें

यह भी पढ़ें - ऋषिकेश की वर्णिका भट्ट को बधाई..जेईई मेंस में पाई कामयाबी, छात्रा वर्ग में बनी टॉपर
कई राज्यों की सीमाएं पार कर उत्तराखंड में दाखिल होने वाले श्रद्धालुओं का कोरोना पॉजिटिव मिलना चिंता बढ़ाने वाली खबर है। राज्य सरकार दावा कर रही है कि लोगों का प्रदेश की सीमा पर कोविड टेस्ट किया जा रहा है, लेकिन टेस्ट के इन दावों का सच क्या है, ये आप खुद ही देख लें। दिल्ली से 5 कोरोना पॉजिटिव लोग चमोली पहुंच गए, लेकिन किसी को कानोंकान खबर तक ना हुई। इन लोगों का बॉर्डर पर सैंपल टेस्ट भी नहीं हुआ। पांच श्रद्धालुओं के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद क्षेत्र में डर का माहौल बना हुआ है। जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को दिल्ली के एक ही परिवार के पांच सदस्य बदरीनाथ यात्रा पर चमोली पहुंचे थे। रात को वो पांडुकेश्वर के होटल में ठहरे।

यह भी पढ़ें - देहरादून में 10 दिन के लॉकडाउन की अपील, त्योहारों के सीजन में विकराल न हो जाए कोरोना
शनिवार की सुबह पांचों लोग बदरीनाथ धाम के लिए रवाना हो गए। जैसे ही ये श्रद्धालु विनायक चट्टी चौकी पर पहुंचे, वहां तैनात कर्मचारियों ने उनसे कोरोना जांच के बारे में पूछा। तब यात्रियों ने बताया कि उनकी कोरोना जांच नहीं हुई है। इसके बाद पांचों श्रद्धालुओं को पांडुकेश्वर अस्पताल ले जाया गया। वहां उनका एंटीजन टेस्ट किया गया। जिसमें सभी यात्री कोरोना पॉजिटिव निकले। स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है कि बदरीनाथ यात्रा पर आने वाले कुछ यात्री हाईवे के अलावा दूसरे मार्गों से भी जिले में आ रहे हैं, जिस वजह से उनकी गौचर चेक पोस्ट पर जांच नहीं हो पा रही। हालांकि विनायक चट्टी चौकी पर सभी से कोरोना जांच को लेकर जानकारी ली जा रही है। जिनकी जांच नहीं हुई, उनका टेस्ट कराया जा रहा है। रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद ही यात्रा की अनुमति दी जा रही है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य
वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत
वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top