उत्तराखंड देहरादूनHeavy rain alert in 5 districts of Uttarakhand

उत्तराखंड के 5 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग ने बृहस्पतिवार यानी कि आज भी प्रदेश के कई जिलों में बारिश की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग के अनुसार आज उत्तराखंड के अधिकांश हिस्सों पर बादल छाए रहेंगे। आगे पढ़िए पूरी खबर

Uttarakhand rain: Heavy rain alert in 5 districts of Uttarakhand
Image: Heavy rain alert in 5 districts of Uttarakhand (Source: Social Media)

देहरादून: मॉनसून अब उत्तराखंड से जल्द ही विदा लेने की कगार पर है। मगर जाते-जाते बरसात का सिलसिला राज्य में एक बार फिर से राज्य में देखने को मिल रहा है। पिछले कुछ दिनों से उत्तराखंड के कुछ जिलों में लगातार बारिश हो रही है। खासकर कि कुमाऊं मंडल के कुछ जिलों में भारी बरसात हो रही है बीते बुधवार को भी कुमाऊं के कुछ जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया गया था। वहीं गढ़वाल में भी दून समेत कई जिलों में हल्की बारिश की चेतावनी दी थी। मौसम विभाग ने बृहस्पतिवार यानी कि आज भी प्रदेश के कई जिलों में बारिश की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग के अनुसार कुमाऊं मंडल के कुछ स्थानों पर आज भारी बरसात हो सकती है। ऐसे में वहां के लोगों को संभल के रहने की जरूरत है। इसी के साथ गढ़वाल मंडल में भी कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। उत्तराखंड के ज्यादातर स्थानों पर बादल छाए रहेंगे और मौसम शुष्क रहेगा। वहीं लोगों को बढ़ते तापमान और बढ़ती उमस से भी राहत मिलेगी।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - अच्छी खबर: उत्तराखंड से 5 राज्यों के लिए शुरू होगी बस सेवा..हो गई तैयारी
बता दें कि बीते बुधवार को मौसम विभाग ने कुमाऊं मंडल के कुछ जिलों समेत गढ़वाल के चमोली, दून और पौड़ी गढ़वाल में बरसात की आशंका जताई थी। इन जिलों में सुबह से ही बादल लगे हुए थे मगर शाम तकरीबन 6 बजे से ही अचानक मौसम ने करवट बदल ली और तेज बारिश के साथ आंधी चलने लगी। रुड़की में भी बारिश की वजह से लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। रुड़की में बारिश के साथ आई तेज आंधी के चलते एक मकान की छत पर बनी रेलिंग पड़ोसी के टिन शेड के मकान के ऊपर जा गिरी जिससे घर के अंदर सो रहे परिवार के चार लोग घायल हो गए। उनको तुरंत सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं सिविल अस्पताल में भी एक पेड़ गिरने से वहां खड़ी एक गाड़ी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई और इस दौरान आसपास के लोगों के बीच में भी काफी भगदड़ मच गई।