उत्तराखंड रुद्रप्रयागAmbulance fecility for rudraprayag

रुद्रप्रयाग जिले को स्वास्थ्य सेवाओं की सौगात..हंस फाउंडेशन ने दिया बड़ा तोहफा

हंस फाउंडेशन की तरफ से प्रतिनिधि के तौर पर आए समाजसेवी संजय शर्मा दरमोड़ा ने जिलाधिकारी रुद्रप्रयाग और चिकित्साधिकारी को एंबुलेंस सौंपी।

Hans foundation: Ambulance fecility for rudraprayag
Image: Ambulance fecility for rudraprayag (Source: Social Media)

रुद्रप्रयाग: मानव सेवा सबसे बड़ा धर्म है। कई स्वयंसेवी संस्थाएं सिर्फ सेवा की बातें करती हैं, लेकिन उत्तराखंड में एक ऐसी संस्था है, जिसने मानव सेवा को मिशन के तौर पर अपनाया है। इस संस्था का काम धरातल पर दिख भी रहा है। जिस संस्था की हम बात कर रहे हैं, उसका नाम है हंस फाउंडेशन। हंस फाउंडेशन उत्तराखंड में हर क्षेत्र में काम कर रहा है। अस्पतालों को बेहतर बनाना हो या फिर शिक्षा व्यवस्था को मजबूत। हंस फाउंडेशन हर संभव मदद कर रहा है। इसी कड़ी में हंस फाउंडेशन ने रुद्रप्रयाग के जिला अस्पताल को एक एंबुलेंस भेंट की। जिलाधिकारी कार्यालय से एंबुलेंस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में प्रॉपर्टी खरीदने वाले सावधान हो जाएं, आपको ऐसे ठग रहे हैं शातिर बिल्डर
इस मौके पर हंस फाउंडेशन की तरफ से प्रतिनिधि के तौर पर समाजसेवी संजय शर्मा दरमोड़ा मौजूद थे। उन्होंने जिलाधिकारी रुद्रप्रयाग और चिकित्साधिकारी को एंबुलेंस सौंपी। समाजसेवी संजय शर्मा दरमोड़ा ने कहा कि हंस फाउंडेशन की प्रेरणास्त्रोत माता मंगला के जन्मदिवस के मौके पर रुद्रप्रयाग जिले को ये एंबुलेंस भेंट की गई है। इससे ग्रामीण क्षेत्रों में आपात स्थिति में लोगों को तुरंत सहायता देना संभव हो सकेगा। एंबुलेंस ना मिलने की वजह से किसी मरीज की जान नहीं जाएगी। उन्होंने बताया कि भोले महाराज और माता मंगला की तरफ से डेढ़ करोड़ की स्वास्थ्य सामग्री जिला अस्पताल को दी जा रही है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - खुशखबरी: ऋषिकेश-बदरीनाथ मुख्य हाइवे पर कल से आवाजाही.. लोगों को बड़ी राहत
रुद्रप्रयाग की डीएम वंदना सिंह ने भी हंस फाउंडेशन द्वारा किए जा रहे कार्यों को सराहा। उन्होंने कहा कि हंस फाउंडेशन की तरफ से पहले भी प्रशासन को हर संभव मदद दी गई है। सेवाओं को बेहतर बनाने में हंस फाउंडेशन का विशेष योगदान रहा। इनका फायदा भी लोगों को मिल रहा है। डीएम ने कहा कि हंस फाउंडेशन की तरफ से भेंट की गई एंबुलेंस की मदद से स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने में मदद मिलेगी। एंबुलेंस में हर तरह की सुविधा मौजूद है। जिससे मरीजों को सही समय पर इलाज मिलेगा, ज्यादा से ज्यादा जानें बचाई जा सकेंगी। हंस फाउंडेशन का प्रयास है कि दूरस्थ इलाकों में स्वास्थ्य सेवाओं को सुधारा जाए। आपको बता दें कि हंस फाउंडेशन की तरफ से जीवन रक्षक अभियान के तहत टिहरी, रुद्रप्रयाग और हरिद्वार समेत कई जिलों के अस्पतालों को एंबुलेंस भेंट की गई हैं।