उत्तराखंड: लव मैरिज करने वाले दो प्रेमी जोड़ों को गांव से निकाला, कोतवाली में काटा बवाल (Coupels Removed from village for love marriage in haridwar)
Connect with us
Image: Coupels Removed from village for love marriage in haridwar

उत्तराखंड: लव मैरिज करने वाले दो प्रेमी जोड़ों को गांव से निकाला, कोतवाली में काटा बवाल

रुड़की के एक गांव में रहने वाले दो युवकों ने गांव की युवतियों के साथ लव मैरिज कर ली। इस बात से खफा गांव वालों ने दोनों नव विवाहित जोड़ों को गांव से बाहर निकालने का फरमान सुना दिया।

जमाना बदल गया है। अब युवा अपनी पसंद से जीवनसाथी चुनते हैं, लेकिन मॉर्डन होती सोसायटी के बावजूद भारत में प्यार को लेकर विचार पूरी तरह से नहीं बदले हैं। आज भी ऐसे कई परिवार हैं, जहां लव मैरिज की परमिशन नहीं दी जाती है। अब हरिद्वार के रुड़की में ही देख लें। यहां दो युवकों ने गांव की युवतियों के साथ लव मैरिज कर ली। इस बात से खफा गांव वालों ने दोनों नव विवाहित जोड़ों को गांव से बाहर निकालने का फरमान सुना दिया। लव मैरिज के बाद जब गांव वाले प्यार के दुश्मन बन बैठे तो दोनों प्रेमी युगल कोतवाली पहुंचे और पुलिस से सुरक्षा की गुहार लगाई। बाद में पुलिस ने प्रेमी जोड़ों के परिजनों के साथ ग्रामीणों को भी कोतवाली बुलाया। जहां परिजनों ने अपने बच्चों से भविष्य में किसी भी तरह का संबंध ना रखने की बात कही। पुलिस ने गांव वालों को चेतावनी भी दी कि अगर किसी ने प्रेमी युगल के साथ मारपीट की तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। चलिए आपको पूरा मामला बताते हैं। आगे पढ़िए

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड के लिए गर्व का पल..देहरादून की इस खूबसूरत लोकेशन को मिला अंतर्राष्ट्रीय दर्जा
घटना सिविल लाइंस कोतवाली क्षेत्र की है। जहां गांव के रहने वाले एक युवक ने कुछ महीने पहले गांव की ही युवती से कोर्ट मैरिज कर ली थी। दोनों रुड़की में ही किराये पर कमरा लेकर रह रहे थे। गांव के लड़के-लड़की की शादी से ग्रामीण नाराज थे। इसी बीच गांव के एक और युवक ने भी गांव की ही युवती से ब्याह रचा लिया। जिसके बाद प्रेमी जोड़ों पर गांव वालों का गुस्सा फूट पड़ा। दोनों प्रेमी युगल एक ही जगह कमरा लेकर रह रहे थे। बुधवार रात चारों गांव जा रहे थे, तभी ग्रामीणों ने उन्हें रोक दिया। ग्रामीणों ने चारों को गांव में कदम रखने पर अंजाम भुगतने की धमकी दी। जिसके बाद वहां हंगामा होने लगा। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों जोड़ों को थाने ले आई। गुरुवार को चारों के परिजन और ग्रामीण भी थाने पहुंच गए। इस बीच प्रेमी युगल ने पुलिस से अपनी जान माल की सुरक्षा की गुहार लगाई तो वहीं परिजनों ने कहा कि उन्हें अब अपने बच्चों से कोई संबंध नहीं रखना। ग्रामीणों ने भी कहा कि उन्हें लव मैरिज से परेशानी नहीं है, लेकिन वो चारों को गांव में घुसने नहीं देंगे। इसके बाद प्रेमी युगल भी कभी गांव ना आने की बात कह कर कोतवाली से चले गए। पुलिस ने बताया कि प्रेमी युगल बालिग हैं। परिजनों और ग्रामीणों को चेतावनी दी गई है कि अगर किसी ने चारों से मारपीट की तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत
वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top