उत्तराखंड रुद्रप्रयाग10 lakh stolen in Rudraprayag district

गढ़वाल: घर में थी शादी की तैयारियां..चोरों ने उड़ा दिया 13 लाख का कीमती सामान

रुद्रप्रयाग जिले में चोर शादी के घर से साढ़े 13 लाख की कीमत वाले गहने एवं रुपए लेकर फरार हो गए हैं। रुद्रप्रयाग में आज से पहले कभी भी इतनी बड़ी चोरी की घटना सामने नहीं आई है। आगे पढ़िए पूरी खबर-

Rudraprayag News: 10 lakh stolen in Rudraprayag district
Image: 10 lakh stolen in Rudraprayag district (Source: Social Media)

रुद्रप्रयाग: वैसे तो उत्तराखंड को एक बेहद शांतिप्रिय राज्य माना जाता है। क्राइम रेट की बात करें तो सामान्य राज्यों के मुकाबले उत्तराखंड में क्राइम रेट भी काफी अधिक कम है। यहां के लोग शांतिप्रिय हैं और अपनी नेकदिली एवं ईमानदारी के लिए जाने जाते हैं। मगर उत्तराखंड में आजकल क्राइम रेट में इजाफा हो रहा है। चोरी-चपाटी की घटनाएं भी राज्य में बढ़ती नजर आ रही हैं। इक्का-दुक्का नहीं अब राज्य में धड़ल्ले से चोरी की वारदातों को अंजाम दिया जा रहा है। रुद्रप्रयाग जिले में भी चोरी की वारदातों में इजाफा हो रहा है। जिले चोर अब मामूली हजार की चोरी नहीं बल्कि बड़ी रकम पर भी हाथ साफ कर रहे हैं। हाल ही में रुद्रप्रयाग जिले में ऐसी चोरी हुई है जिसको सुनकर आप भी चौंक उठेंगे। रुद्रप्रयाग जिले में पहली बार इतनी बड़ी चोरी की घटना सामने आई है जिसने पुलिस के भी होश उड़ा दिए हैं। जागरण की खबर के मुताबिक उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में एक शादी के घर से 10 लाख के गहने समेत 3 लाख से भी अधिक नकदी, कुल साढ़े 13 लाख रुपए की चोरी का मामला सामने आया है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: चारधाम रेल रूट होगा और भी सुखद, तमिलनाडु जैसे प्लान पर हो रहा है काम
चोरी होने के बाद से इलाके के लोग बेहद डरे हुए हैं और सब सतर्क हो गए हैं। यह पहली बार है कि रुद्रप्रयाग जिले में साढ़े 13 लाख रुपए की चोरी हुई है। घटना बीते सोमवार को रुद्रप्रयाग जिले की नगर पालिका क्षेत्र के बेलणी वॉर्ड की है जहां पर सोमवार की रात को चोरों ने एक घर से तकरीबन 10 लाख से अधिक रुपए के सोने के गहने व साढ़े 3 लाख की नगद चुरा कर अपने साथ लेकर फरार हो गए हैं। वही इस बात की शिकायत मिलने पर राजस्व पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच करना शुरू कर दिया है। जिला मुख्यालय में इस तरह की घटना से शहरवासी भी बेहद असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। खबर के मुताबिक बताया जा रहा है कि जिस घर में चोरी हुई थी उस महिला की छोटी बहन की आने वाली कुछ दिनों बाद शादी थी और शादी को लेकर ही वह पैसे व गहने इकट्ठे किए गए थे। चोर एक ही बार में परिवार की मेहनत की कमाई समेत उनके सपने भी उजाड़ कर चले गए हैं। चोरी के बाद से ही पूरे परिवार में सब लोग बेहद सदमे में है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: हाथी ने बुजुर्ग को कुचल कर मार डाला..जंगल में पड़ी मिली लाश
चलिए अब आपको पूरी घटना से अवगत कराते हैं। रुद्रप्रयाग जिले के बेलणी वॉर्ड की रहने वाली मुन्नी देवी शहर के एक नर्सिंग होम में काम करती हैं। बीते सोमवार को दोपहर में जब वह ड्यूटी करके अपने घर वापस लौटीं तो वहां का मंजर देख कर चौंक उठीं। उन्होंने देखा कि उनके घर का ताला टूटा हुआ है। जब वह अंदर गईं तो वहां पर सामान बिखरा हुआ था और सब अस्त-व्यस्त हो रखा था। अलमारी के लॉकर भी टूटे पड़े थे जिसके बाद मुन्नी देवी बेहद डर गईं और उन्होंने जब लॉकर के अंदर चेक किया तो लॉकर के अंदर रखे साढ़े 3 लाख नगद और 10 लाख के गहने वहां से गायब मिले जिसके बाद उनकी हालत खराब हो गई। उन्होंने तुरंत ही पुलिस को इस बारे में सूचित किया। पुलिस ने शिकायत दर्ज कर जांच-पड़ताल शुरू कर दी है मगर अबतक चोर का कुछ पता नहीं लग पाया है। जिस घर से चोरी हुई है वहां कुछ।ही दिनों के बाद मुन्नी देवी की छोटी बहन की शादी होनी थी जिसके लिए उन्होंने गहने खरीदे थे। पैसे भी बहन की शादी के लिए बचाए थे। इस घटना के बाद से मुन्नी देवी समेत उनके सभी परिजन काफी दुखी हो गए हैं।