उत्तराखंड देहरादूनIas ashish srivastava in dehradun

उत्तराखंड: आधी रात को सड़क पर उतरे जिलाधिकारी..जिम्मेदार अधिकारियों की लगाई क्लास

देहरादून में स्मार्ट सिटी के निर्माणकार्यों की ओर जिलाधिकारी आशीष श्रीवास्तव एक्शन मोड में दिखाई दे रहे हैं।

Dehradun ias ashish srivastava: Ias ashish srivastava in dehradun
Image: Ias ashish srivastava in dehradun (Source: Social Media)

देहरादून: देहरादून के डीएम आशीष श्रीवास्तव अब देहरादून को स्मार्टसिटी बनाने की ओर तेजी से एक्शन लेते नजर आ रहे हैं। यहां तक कि वे देर रात में भी अपनी ड्यूटी कर रहे हैं। बता दें कि बीते शुक्रवार को डीएम आशीष श्रीवास्तव ने देहरादून में रात में स्मार्ट सिटी निर्माण के तहत हो रही सभी तैयारियों का अचानक ही जायजा लेने निकल पड़े। आधी रात में डीएम को जायजा लेते देख सभी अधिकारी भी दंग रह गए। निरीक्षण के दौरान उन्होंने अधिकारियों को जरूरी निर्देश भी दिए। दून में स्मार्ट सिटी निर्माण के हो रहे कार्यों का जायजा लेने के लिए सीईओ आशीष श्रीवास्तव हाल ही में देर रात तक निर्माण एजेंसी से लेकर स्मार्ट सिटी के जिम्मेदार अफसरों से निर्माण कार्य को लेकर जानकारी ली। यह तो सबको पता ही होगा कि उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में स्मार्ट सिटी का काम जोरों शोरों से चल रहा है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड से कौन बनेगा राज्यसभा सांसद? BJP ने हाईकमान को भेजे ये 5 नाम
वहीं त्यौहार का सीजन चल रहा है। इसी को मध्य नजर रखते हुए स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत किए जा रहे कार्य के दौरान लोगों की सुरक्षा और उनकी सुविधाओं का पूरा ध्यान रखने के लिए स्मार्ट सिटी के तहत अधिकतर काम रात में होता है और सीईओ आशीष श्रीवास्तव ने अधिकारियों को इसी से संबंधित कुछ जरूरी निर्देश दिए थे। उनके द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन हो रहा है कि नहीं, यही देखने के लिए डीएम ने बीते शुक्रवार की देर रात अचानक से ही निरीक्षण किया और यह सुनिश्चित किया कि सभी अधिकारी उनके निर्देशानुसार कार्य कर रहे हैं और जनता को स्मार्ट सिटी के निर्माण के दौरान किसी भी प्रकार की दिक्कत नहीं आ रही है। बता दें कि दून में स्मार्ट सिटी के निर्माणकार्यों के लिए जिलाधिकारी एक्शन मोड में दिखाई दे रहे हैं और वे किसी भी तरह के की लापरवाही नहीं रहे हैं। इसीलिए कार्यों का जायजा लेने के लिए सीईओ आशीष श्रीवास्तव सड़कों पर निर्माण एजेंसी से लेकर स्मार्ट सिटी के जिम्मेदार अफसरों के अधीन हो रहे कार्यों का जायजा लेने के लिए सड़कों पर उतर आए और उन्हें बीते शुक्रवार की देर रात सभी कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने यह भी सुनिश्चित किया कि आम जनता को निर्माणकार्य से किसी भी तरह की कोई दिक्कत न हो।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: 13 साल की नेहा, 18 साल की चंपा..अब 45 साल की महिला..1 हफ्ते में गुलदार के 3 शिकार
फेस्टिवल सीजन के कारण स्मार्ट सिटी का निर्माणकार्य अधिकतर रात के समय होता है। वहीं जिलाधिकारी ने निरीक्षण के दौरान स्मार्ट सिटी से संबंधित बैठक की। बैठक के दौरान स्मार्ट सिटी के सीईओ आशीष श्रीवास्तव ने स्मार्ट रोड, परेड ग्राउंड के सौंदर्यीकरण और वॉटर सप्लाई आग्युमेंटेशन की समीक्षा की और बैठक के दौरान यह निर्देश दिए कि कार्यों के दौरान आम जनता की सुविधा और श्रमिकों की सुरक्षा का विशेष रूप से ध्यान रखना अनिवार्य है। जिलाधिकारी ने निर्देश दिए हैं कि जहां पर भी काम करें वहां पर बैरिकेडिंग लगाकर ही काम करें। इसी के साथ में काम के दौरान खोदे गए गड्ढों को खोला भी नहीं रखा जाएगा। पानी एवं बिजली की लाइन में अगर किसी भी प्रकार की शिकायत पाई जाती है तो 1 घंटे में काम करने के बाद उसको 2 घंटे के भीतर भीतर मरम्मत करने के भी निर्देश दिए हैं। स्मार्ट सिटी रोड के निरीक्षण में जिलाधिकारी ने मॉडल के रूप में बहल चौक से नैनी बेकरी तक के हिस्से को सबसे पहले तैयार करने के निर्देश दिए हैं। वहीं जिला अधिकारी ने परेड ग्राउंड में अबतक हुए कार्य का जायजा लेते हुए कहा कि आने वाली 26 जनवरी की परेड के लिए मैदान को दुरुस्त करने का काम भी काफी तेजी से हो रहा है और जल्द ही पूरा भी हो जाएगा।