उत्तराखंड देहरादूनCylinder fire in Dehradun woman died

देहरादून: बस में खाना बनाते वक्त सिलेंडर में लगी आग, ब्लास्ट से एक महिला की मौत

देहरादून के रायपुर थाना क्षेत्र के बस स्टैंड में एक बस में खाना बनाते समय एक छोटे से सिलेंडर ने आग पकड़ ली और सिलेंडर फट कर एक महिला के सिर पर जा गिरा जिससे महिला की मृत्यु हो गई

Dehradun News: Cylinder fire in Dehradun woman died
Image: Cylinder fire in Dehradun woman died (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। उत्तराखंड के देहरादून जिले में एक बस ड्राइवर और क्लीनर की लापरवाही के कारण एक महिला को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा। देहरादून के रायपुर थाना क्षेत्र के बस स्टैंड में एक बस में खाना बनाते समय एक छोटे से सिलेंडर ने आग पकड़ ली तो बस के ड्राइवर और क्लीनर ने सिलेंडर को बाहर फेंक दिया जिससे सिलेंडर में बड़ा धमाका हो गया और धमाके के साथ ही सिलेंडर के परखच्चे उड़ गए। वहीं सिलेंडर से कुछ दूर खड़ी महिला के सिर पर फटे हुए सिलेंडर का एक टुकड़ा घुस गया और घटना में महिला की दर्दनाक मौत हो गई। घटना के बाद से ही वहां पर कोहराम मचा हुआ है। गुस्साए लोगों ने जमकर हंगामा किया और आसपास खड़ी कुछ बसों के ऊपर पथराव भी किया। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और किसी तरह लोगों को शांत करवाया। पुलिस के अनुसार घटना के बाद से ही आरोपी ड्राइवर और क्लीनर मौके से फरार हो गए हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: 2 लाख से ज्यादा कर्मचारियों को तोहफा, 5 लाख तक का इलाज फ्री..पढ़िए पूरी खबर
चलिए अब आपको पूरी घटना से अवगत कराते हैं। घटना देहरादून के रायपुर थाना क्षेत्र के चूनाभट्ट की है। चूनाभट्ट के अंदर एक प्राइवेट सर्विस के बस के ड्राइवर और क्लीनर बस के अंदर दोपहर का खाना बना रहे थे। इसी बीच सिलेंडर ने आग पकड़ ली जिससे ड्राइवर और क्लीनर बेहद डर गए और उनको उस समय कुछ भी नहीं सूझा। उन्होंने बिना कुछ सोचे-समझे ही सिलेंडर को बस से उठाकर बाहर फेंक दिया। सिलेंडर जैसे ही जमीन पर गिरा तो उसके अंदर इतना जबरदस्त धमाका हुआ कि आसपास की खड़ी कई बसों के शीशे टूट गए। वहीं बड़ी दुर्घटना तब हुई जब सिलेंडर का एक टुकड़ा घटनास्थल से करीब खड़ी 50 मीटर की दूरी पर एक महिला के सिर में घुस गया जिससे महिला गंभीर रूप से घायल हो गई। घायल महिला को अस्पताल में पहुंचाया गया जहां पर डॉक्टर ने घायल महिला को मृत घोषित कर दिया।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: हाईकोर्ट ने दिया CBI जांच का आदेश..अब सुप्रीम कोर्ट जाएगी सरकार
मृतक महिला की पहचान गीता पांडे के रूप में हुई है। एसओ ने बताया कि फिलहाल दोनों आरोपी मौके से फरार हो गए हैं। वहीं महिला के परिजन देर रात महिला का शव अपने घर पर ले आए और पुलिस के अनुसार परिजनों ने किसी भी कार्यवाही से इंकार कर दिया है। आज महिला के शव का पंचनामा कराया जाएगा। इसी के साथ जिस जगह पर यह गंभीर हादसा हुआ है वहां पर प्राइवेट बसों का स्टैंड है। सिलेंडर में जोरदार धमाका होते ही आसपास लोगों की भीड़ लग गई और वही लोग घायल महिला को अस्पताल भी ले कर गए। घटना से गुस्साए लोगों ने वहां पर जमकर हंगामा किया और वहां खड़ी बसों के ऊपर पथराव भी किया। सिलेंडर को बस से बाहर फेंकने वाले ड्राइवर और क्लीनर की तलाश में पुलिस ने टीम गठित कर दी है जो उनकी तलाश कर रही है। पुलिस ने बताया कि पूरे मामले की जांच की जा रही है।