उत्तराखंड देहरादूनVolvo buses from Delhi to Dehradun

देहरादून से दिल्ली के लिए कब से चलेंगी वॉल्वो बसें, 2 मिनट में पढ़िए पूरी खबर

दिल्ली में आईएसबीटी बंद होने और देहरादून रोड पर भी ज्यादा सवारियां ना होने के कारण वॉल्वो बसों को अबतक संचालित नहीं किया जा सका है।

Delhi Dehradun Volvo Bus: Volvo buses from Delhi to Dehradun
Image: Volvo buses from Delhi to Dehradun (Source: Social Media)

देहरादून: वॉल्वो बस में सफर करने के लिए बेताब लोगों को अभी कुछ समय और इंतजार करना पड़ सकता है। बता दें कि उत्तराखंड परिवहन निगम अभी हाईटेक बस वोल्वो का संचालन नहीं करेगा। यात्रियों को दिल्ली और देहरादून जाने के लिए सामान्य बसों में ही सफर करना पड़ेगा। दिल्ली में आईएसबीटी बंद होने और देहरादून रोड पर भी ज्यादा सवारियां ना होने के कारण निगम मुख्यालय ने कहा है इस समय वोल्वो नहीं चलाई जा रही हैं। दिल्ली आईएसबीटी खुलने पर ही उत्तराखंड से हाईटेक वोल्वो बसें चल पाएंगीं। अभी तक दिल्ली के आईएसबीटी के खुलने की कोई भी सूचना नहीं मिल रही है। ऐसे में उत्तराखंड में भी वोल्वो बस में सफर करने के लिए इंतजार में बैठे लोगों को अभी कुछ समय इंतजार और करना पड़ सकता है

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: गुलदार का खौफ देखिए, घास काटने गई महिलाओं की सुरक्षा में लगे वनकर्मी
बता दें कि अनलॉक की प्रक्रिया के तहत उत्तराखंड में भी परिवहन विभाग ने बसों के संचालन को अनुमति दे दी है और अब तक उत्तराखंड के लिए कई राज्यों से और उत्तराखंड से कई राज्यों के लिए बस सेवा शुरू की जा चुकी है। 23 मार्च को उत्तराखंड परिवहन निगम ने बसों का संचालन ठप कर दिया था। केवल दिल्ली, हरियाणा से प्रवासियों को हल्द्वानी लाने के लिए और उनको घर तक छोड़ने के लिए बसों का संचालन किया गया था। सबसे पहले बसों को गढ़वाल और कुमाऊं मंडल में ही चलाया गया था। गढ़वाल और कुमाऊं की बसों को हल्द्वानी और देहरादून तक भी जाने की अनुमति नहीं थी क्योंकि उसके बीच में यूपी का हिस्सा पड़ता था। मगर उसके बाद उत्तर प्रदेश रोडवेज से उत्तराखंड की सहमति बनने के बाद बसों का संचालन किया जाने लगा।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - देहरादून: बस में खाना बनाते वक्त सिलेंडर में लगी आग, ब्लास्ट से एक महिला की मौत
अब उत्तराखंड से यूपी, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान पर भी बसें दौड़ाई जा रही हैं। मगर इनमें से किसी भी रूट पर वोल्वो बसों का संचालन नहीं किया जा रहा है। केवल सामान्य बसों को ही रूटों पर भेजा जा रहा है। बता दें कि दिल्ली और देहरादून के बीच में वोल्वो बसों के संचालन की काफी अधिक डिमांड रहती है। कुमाऊं में काठगोदाम डिपो द्वारा वोल्वो बसों का संचालन किया जाता है। इस बीच यह खबर थी कि इन वोल्वो बसों को दिल्ली और देहरादून भी भेजा जाएगा। मगर महाप्रबंधक संचालन दीपक जैन ने बताया कि जब तक दिल्ली में आईएसबीटी नहीं खुलता तब तक वोल्वो बसों को वहां पर नहीं भेजा जाएगा। दिल्ली में आईएसबीटी के खुलने पर ही बसों को भेजा जाएगा। बता दें कि परिवहन निगम के काठगोदाम डिपो से कुल 8 वॉल्वो एसी बसों का संचालन दिल्ली और देहरादून के रूट पर किया जाता है।