उत्तराखंड उधमसिंह नगरAttempted kidnapping of girl in Udham Singh Nagar

उत्तराखंड: शादी समारोह के बीच से दुल्हन को उठाने की कोशिश..3 युवकों पर मुकदमा

यूएसनगर के निवासी इरफान का प्रेम प्रस्ताव जब एक लड़की ने ठुकरा दिया तो उसने अपने दो दोस्तों के साथ मिलकर उसकी शादी के मंडप में घुसकर उस को अगवा करने का प्रयास किया।

Udham Singh Nagar News: Attempted kidnapping of girl in Udham Singh Nagar
Image: Attempted kidnapping of girl in Udham Singh Nagar (Source: Social Media)

उधमसिंह नगर: क्या आप को दिल्ली के फरीदाबाद का केस पता है? जी हां, वही केस जो आजकल सोशल मीडिया पर काफी ट्रेंड हो रहा है। फरीदाबाद की एक मासूम निकिता तोमर को एक सिरफिरे आशिक द्वारा केवल इसलिए गोली मार दी गई क्योंकि निकिता ने उसका प्रेम ठुकरा दिया था। ऐसे सिरफिरे आशिकों के सिर पर स्त्रियों के प्रति द्वेष इस कदर सवार रहता है कि गुस्से और आवेश में आकर वे किस हद तक चले जाते हैं, ये उन्हें खुद भी अंदाजा नहीं होता। वे लड़की और उसके जीवन के ऊपर हक जमाने लगते हैं और नीचता की सभी हदों को पार कर देते हैं। उत्तराखंड में भी कुछ ऐसी ही चीज देखने को मिली है। एक सिरफिरे आशिक के प्रेम को जब एक लड़की ने ठुकरा दिया तो उसने अपने दो दोस्तों के साथ मिलकर उसकी शादी के मंडप में घुसकर उस को अगवा करने का प्रयास किया। जी हां, आज हम उत्तराखंड के उधम सिंह नगर के रुद्रपुर से एक बड़ी खबर लेकर आए हैं। यह कोई फिल्मी घटना नहीं बल्कि असलियत पर आधारित है। हमें समझना जरूरी है कि ऐसे लोग हमारे आसपास मौजूद हैं और हमारे समाज का एक अभिन्न अंग है। चलिए आपको बताते हैं कि रुद्रपुर में आखिर हुआ। आखिरकार कैसे एक युवक की दबंगई इस कदर बढ़ गई कि उसने सभी हदों को पार कर दिया और वह सरेआम बेशर्मी पर उतर आया

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: अब पासपोर्ट के लिए पहाड़ से शहर नहीं दौड़ेंगे लोग..इन जगहों में खुलेंगे 6 सेंटर
रुद्रपुर के रेशमबाड़ी इलाके से विवाह समारोह के बीच में एक दुल्हन को उठाने का मामला सामने आया है। जब आरोपी अपने मकसद में सफल नहीं हो पाए तो उन्होंने तमंचे के बल पर दुल्हन के परिजनों के साथ जमकर मारपीट की। घटना के बाद से ही पीड़िता के परिवार के बीच में कोहराम मचा हुआ है और सब बेहद चिंता में हैं। किसी को यह अंदाजा भी नहीं था की दुल्हन को परेशान करने वाला सरफिरा आशिक इस हद तक नीच हरकत करेगा कि उसकी शादी में आकर उसको ही अगवा करने का प्रयास करेगा। घटना के बाद पीड़ित परिवार की तहरीर पर पुलिस ने 3 युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। चलिए अब आपको पूरी घटना से अवगत कराते हैं और बताते हैं कि आखिर रुद्रपुर में किस बात को लेकर हंगामा मचा।मामला रूद्रपुर के सीतापुर कोतवाली क्षेत्र के रेशमबाड़ी इलाके का है। पीड़िता की मां ने पुलिस को तहरीर देते हुए दूसरे समुदाय के एक युवक के ऊपर गंभीर आरोप लगाया है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - देहरादून: दिवाली से पहले उल्लू गोद ले रहे हैं लोग, चिड़ियाघर में आए कई आवेदन..जानिए वजह
पुलिस को सौंपी गई तहरीर के अनुसार महिला ने बताया कि इरफान नाम का एक युवक आए दिन उसकी बेटी को रास्ते में रोककर उसको परेशान करता था। जब उसने उसके बेटी से जबरन प्रेम का इजहार किया तो उसके बेटी ने साफ मना दिया। उसके बावजूद भी वह पीड़िता को परेशान करता रहा। हालांकि उनको लगा कि इरफान उनकी बेटी का पीछा छोड़ देगा। बस उनसे यहीं भूल हो गई कि उन्होंने इरफान के खिलाफ उस समय कोई भी कानूनी एक्शन नहीं लिया। 25 अक्टूबर को उसकी बेटी की शादी थी। शादी के दौरान इरफान अपने कुछ दोस्तों के साथ विवाह समारोह में पहुंचा और उसकी बेटी को जबरन उठाने की कोशिश की। तमंचे से लैस होकर इरफान और उसके दोस्तों ने उसके बेटी का पीछा भी किया। मगर जब दुल्हन को अगवा करने में वे नाकामयाब रहे तो उन्होंने दुल्हन के परिजनों के साथ मारपीट करना शुरू कर दिया और साथ ही उसके बेटी के ससुराल का पता भी पूछने लगे। जब शोर-शराबा ज्यादा हो गया तो आरोपी वहां से भाग निकले। वहीं पीड़ित महिला की मां द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर पुलिस ने इरफान समेत तीनों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दिया है।