उत्तराखंड देहरादूनBus service started from Dehradun to Haridwar Rishikesh

गुड न्यूज: देहरादून से हरिद्वार-ऋषिकेश के लिए बस चलनी शुरू..लोगों को बड़ी राहत

उत्तराखंड में आखिरकार देहरादून से हरिद्वार और ऋषिकेश के लिए रोडवेज बसों का संचालन बीते सोमवार से शुरू हो चुका है। हालांकि अभी बसों की फ्रीक्वेंसी पहले के मुकाबले कम है।

Dehradun News: Bus service started from Dehradun to Haridwar Rishikesh
Image: Bus service started from Dehradun to Haridwar Rishikesh (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड रोडवेज के साथ-साथ यात्रियों के लिए भी अच्छी खबर है। प्रदेश से अब सीधे दिल्ली तक बसों के संचालन को मंजूरी मिलने के बाद अब उत्तराखंड में आखिरकार देहरादून से हरिद्वार और ऋषिकेश के लिए बसों का संचालन बीते सोमवार से शुरू हो चुका है। यह उन लोगों के लिए राहत की खबर है जो देहरादून से हरिद्वार एवं ऋषिकेश के लिए बसों के संचालन का इंतजार कर रहे थे। हालांकि अभी बसों की फ्रीक्वेंसी पहले के मुकाबले कम है। मगर सवारियां बढ़ने के साथ ही बसों की संख्या भी सड़कों पर बढ़ती जाएगी। बता दें कि लॉकडाउन के शुरू होने के साथ ही कोरोना के चलते देहरादून से हरिद्वार ऋषिकेश के रूट पर चलने वाली सभी बसों का संचालन बंद कर दिया गया था। मगर अब अनलॉक के तहत बस सेवाओं को धीरे-धीरे बहाल किया जा रहा है। बता दें कि हाल ही में खबर आई है कि दिल्ली में अन्तर्राज्य परिवहन खुलने के बाद उत्तराखंड से दिल्ली के लिए 100 बसें रोज चल सकती हैं। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - देहरादून में बनी बेमिसाल दूरबीन, भारतीय सेना को मिली नई ताकत...जानिए खूबियां
इसके साथ ही अब उत्तराखंड की बसें सीधे दिल्ली के आनंद विहार और कश्मीरी गेट बस अड्डे तक जा सकेंगी। इस खुशखबरी के साथ ही देहरादून से हरिद्वार ऋषिकेश के लिए बसों का संचालन शुरू हो चुका है जिससे अब वहां जाने वाले लोगों को सहूलियत होगी। लोग काफी लंबे समय से देहरादून से ऋषिकेश हरिद्वार जाने वाली बसों के संचालन का इंतजार कर रहे थे। हालांकि अभी ज्यादा बस नहीं चलेंगी। बता दें कि जेएनएनयूआरएम के तहत देहरादून से हरिद्वार ऋषिकेश के लिए कुल मिलाकर 50 बसें चलती हैं। परिवहन निगम के महाप्रबंधक दीपक जैन के अनुसार बीते सोमवार से देहरादून जिले से हरिद्वार और ऋषिकेश तक चलने वाली बसों का संचालन शुरू हो गया है। कोरोना के कारण फिलहाल अधिक सवारियां नहीं हैं, इसलिए कम बसों का संचालन किया जा रहा है। जैसे-जैसे सवारियों की संख्या बढ़ती जाएगी वैसे-वैसे ही बसों की संख्या में भी इजाफा होगा।