उत्तराखंड चमोलीbear attack on boy in chamoli

गढ़वाल: खूंखार भालू के हमले में घायल हुआ युवक..गुस्साए लोगों ने काटा बवाल

सितंबर की शुरुआत के साथ भालू के हमलों का जो सिलसिला शुरू हुआ था, वो अब भी जारी है। जोशीमठ में भालुओं के झुंड सड़कों-बस्तियों में घूमते दिख रहे हैं। जिससे लोग दहशत में हैं।

Chamoli news: bear attack on boy in chamoli
Image: bear attack on boy in chamoli (Source: Social Media)

चमोली: कोरोना काल में चमोली के लोग भालुओं के आतंक से त्रस्त हैं। शीतकाल की शुरुआत होने के साथ ही भालू निचले इलाकों में पहुंचने लगे हैं। जोशीमठ में भालुओं के झुंड सड़कों-बस्तियों में घूमते दिख रहे हैं। जिससे लोग दहशत में हैं। सितंबर की शुरुआत के साथ भालू के हमलों का जो सिलसिला शुरू हुआ था, वो अब भी जारी है। रविवार को यहां सेना अस्पताल के पास भालू ने एक युवक पर हमला कर दिया। हमले में युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। शुक्र है कि उसे समय रहते मदद मिल गई, जिससे उसकी जान बच गई। लोग घायल युवक को तुरंत अस्पताल ले गए, जहां उसका इलाज चल रहा है। घटना के बाद युवक के परिजनों और स्थानीय लोगों ने मौके पर जमकर हंगामा भी किया। स्थानीय लोगों ने वन विभाग और नंदा देवी राष्ट्रीय पार्क पर लापरवाही का आरोप लगाया। हंगामा कर रहे लोग भालुओं को तुरंत मारने की मांग कर रहे थे।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: खत्म हुआ इन्तज़ार..RJ काव्य ने कर दिया बड़ा ऐलान
जोशीमठ नगर क्षेत्र में भालुओं का आतंक चरम पर है। वन विभाग गश्त बढ़ाने, सुरक्षा के इंतजाम करने के दावे तो कर रहा है, लेकिन इसका असर दिख नहीं रहा। सितंबर में क्षेत्र में भालू के हमले में 6 से ज्यादा लोग घायल हुए थे, ये सिलसिला अक्टूबर के बाद नवंबर में भी जारी है। रविवार को यहां भालू ने पंकज कुमार नाम के युवक पर हमला कर दिया। वहां से गुजर रहे लोगों ने शोर मचाकर किसी तरह भालू को भगाया। बाद में युवक को अस्पताल ले जाया गया। घटना की सूचना मिलते ही युवक के परिजन भी स्वास्थ्य केंद्र पहुंच गए और प्रशासन के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन करने लगे। स्थानीय लोगों ने नंदा देवी राष्ट्रीय पार्क प्रशासन के खिलाफ नारे लगाए। प्रदर्शन कर रहे लोग भालुओं को हर हाल में मारने की मांग कर रहे थे। लोगों ने कहा कि क्षेत्र में भालू के हमले की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं, लेकिन वन विभाग कुछ नहीं कर पा रहा। वहीं वन क्षेत्राधिकारी विजय लाल ने कहा कि घायल युवक के परिजनों को इलाज के लिए 10 हजार रुपये की सहायता राशि दे दी गई है। भालू के हमले की घटनाओं को रोकने के लिए हर जरूरी कदम उठाए जाएंगे।