उत्तराखंड हरिद्वारHaridwar dharm parivartan Story

उत्तराखंड पुलिस से यूपी की लड़की ने मांगी मदद..परिवार पर लगाए धर्म परिवर्तन के आरोप

यूपी में कार्यरत दारोगा की बेटी ने अपने परिवार के ऊपर यौन शोषण का आरोप लगाकर हरिद्वार पुलिस से मदद की गुहार लगाई है। युवती ने अपने पिता समेत भाइयों से खुद की जान को खतरा बताया है

Haridwardharm parivartan: Haridwar dharm parivartan Story
Image: Haridwar dharm parivartan Story (Source: Social Media)

हरिद्वार: हरिद्वार से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। यूपी में कार्यरत दारोगा की बेटी ने अपने परिवार के ऊपर यौन शोषण का आरोप लगाकर मदद की गुहार लगाई है और उसने पीएम से भी अपनी सुरक्षा के लिए मदद की मांग की है। उत्तर प्रदेश के बरेली आईजी कार्यालय में तैनात दारोगा की बेटी ने हरिद्वार में पुलिस और मीडिया सबके सामने अपने पिता समेत भाइयों के ऊपर यौन शोषण समेत कई गंभीर आरोप लगाए हैं। युवती का कहना है कि उसके पिता उसकी शादी के लिए जबरदस्ती कर रहे हैं। युवती ने अपने पिता समेत अपने भाइयों पर यौन शोषण का आरोप लगाकर अपना घर छोड़ दिया है। उसने कहा है कि उसके पिता उसके साथ दुर्व्यवहार करते हैं और मानसिक एवं शारीरिक रूप से प्रताड़ित भी करते हैं। युवती का कहना है कि उसकी मां हिंदू थी जबकि उसके पिता मुस्लिम हैं। उसकी मां की हत्या करने के बाद उसके पिता उसका जबरन निकाह कराना चाहते हैं। वहीं पीड़िता को अपने साथ ले जाने के लिए बदायूं की पुलिस भी हरिद्वार में डेरा डाले हुए बैठी हुई है। हालांकि युवती ने अपने घर जाने से इंकार कर दिया है। उसने कहा है कि उसको अपने पिता और भाईयों से जान का खतरा है। वहीं युवती ने उत्तर प्रदेश पुलिस के ऊपर भी उसको वापस घर ले जाने का आरोप लगाया है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में पटाखे जलाने के लिए गाइडलाइन जारी, 6 शहरों के लिए सख्त नियम..वक्त भी तय
बीते मंगलवार की दोपहर को विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल कार्यकर्ताओं के साथ पीड़िता हरिद्वार के कोतवाली पुलिस पहुंची और उसने पुलिस के सामने अपने पिता समेत परिजनों के खिलाफ तमाम आरोप लगाते हुए सुरक्षा की मांग की। पीड़िता ने आरोप लगाया कि उसके पिता दारोगा हैं और वे उसका यौन शोषण करते हैं। इसके अलावा उसने उनके बड़े भाई और उनके बेटों के ऊपर भी उत्पीड़न का आरोप लगाया है। पीड़िता ने कहा है कि उसका मानसिक और शारीरिक शोषण किया जा रहा था जिससे तंग आकर बीते 5 नवंबर को उसने अपना घर छोड़ दिया। उसके पिता और उसके बड़े भाई के बेटे उसका जबरन निकाह कराना चाहते हैं। मंगलवार की शाम को बदायूं से हरिद्वार कोतवाली पुलिस पहुंची। पुलिस की टीम का कहना है कि उसके परिवार ने युवती की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई है इसलिए वह युवती को अपने साथ लेकर जाना चाहते हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - देहरादून: बिना मास्क के पलटन बाजार जाने वाले सावधान..जबरन होगा कोरोना टेस्ट, साथ में फाइन
पीड़िता ने कहा है कि वह बालिग है और उसने घर जाने से साफ तौर पर इंकार कर दिया है। हरिद्वार के पुलिस ने युवती को सिटी मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश किया है। कोर्ट के आदेश के बाद अब आगे की कार्यवाही की जाएगी। पीड़िता का कहना है कि अगर वह घर वापस गई तो उसकी जान को बड़ा खतरा है। उसने कहा कि उसने बिना किसी के दबाव के अपनी मर्जी से अपने घर छोड़ा है। घर में उसके पिता समेत सभी लोग उसके साथ बदसलूकी करते हैं और उसको प्रताड़ित करते हैं। घर छोड़ने की सूचना बदायूं के डीएम और एसएसपी के अलावा महिला आयोग और सीएम पोर्टल पर भी पीड़िता ने दी थी। उसने कहा कि बरेली आईजी कार्यालय में तैनात होने के कारण उसके पिता अपनी पोस्ट का गलत इस्तेमाल कर उसकी हत्या भी करा सकते हैं। युवती ने मीडिया के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी सुरक्षा की गुहार लगाई है।