उत्तराखंड हल्द्वानीFamily quarrel over house in Haldwani

उत्तराखंड: मकान को लेकर बाप, बेटे और बेटी में खूनी संघर्ष..क्रॉस FIR दर्ज

बहन और भाईयों के बीच पैतृक मकान को लेकर कलह हो रही थी। 15 नवंबर की रात इसी को लेकर दोनों पक्षों के लोग एक बार फिर आमने-सामने आ गए।

Haldwani News: Family quarrel over house in Haldwani
Image: Family quarrel over house in Haldwani (Source: Social Media)

हल्द्वानी: किसी ने सच ही कहा है। जमीन-दौलत के आगे अब रिश्तों का कोई मोल नहीं रह गया। जमीन-मकान को लेकर हुए विवाद में लोग अपनों के ही खून के प्यासे बन जाते हैं। नैनीताल के हल्द्वानी में भी यही हुआ। यहां मकान पर मालिकाना हक को लेकर एक ही परिवार के दो पक्ष आपस में भिड़ गए। दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर मारपीट का आरोप लगाते हुए केस दर्ज कराया है। पुलिस ने कुल 7 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। पुलिस के मुताबिक जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। चलिए आपको पूरा मामला बताते हैं। बनभूलपुरा में मकान अपने नाम कराने को लेकर दो पक्षों के बीच लंबे वक्त से विवाद चल रहा था। बहन और भाईयों के बीच मकान को लेकर कलह हो रही थी। 15 नवंबर की रात इसी को लेकर दोनों पक्षों के लोग एक बार फिर आमने-सामने आ गए। घटना के बाद लाइन नंबर 18 में रहने वाली शबाना नाम की महिला पुलिस के पास पहुंची और अपने बड़े भाई और जीजा समेत तीन लोगों के खिलाफ केस दर्ज करा दिया। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - ब्रेकिंग: आज उत्तराखंड में 429 लोग कोरोना पॉजिटिव, 3 मौत..68 हजार के पार आंकड़ा
शबाना ने कहा कि 15 नवंबर की रात साढ़े 12 बजे श्याम शर्मा, शाकिर सैफी और नदीम हुसैन ने घर में घुसकर उसके बुजुर्ग पिता लियाकत हुसैन और परिवार के दूसरे सदस्यों संग मारपीट की। नदीम शबाना का बड़ा भाई है, जबकि शाकिर छोटी बहन का पति है। वहीं दूसरे पक्ष के नदीम ने भी पिता लियाकत, बहन शबाना, बहनोई और बड़े भाई ताजिम हुसैन पर मारपीट का आरोप लगाया है। नदीम ने कहा कि वो अपनी मां से मिलने के लिए घर गया था। तब पिता, भाई, बहन और बहनोई मारपीट पर उतारू हो गए। दरअसल पिता और भाई-बहन के बीच हुए झगड़े की वजह वो पैतृक मकान है, जिस पर परिवार का हर सदस्य मालिकाना हक चाहता है। पैतृक मकान को लेकर शबाना का अपने भाई और बहन से झगड़ा चल रहा है। वर्तमान में उसके पिता लियाकत बेटी शबाना के साथ रहते हैं। पुलिस ने बताया कि झगड़े की वजह पारिवारिक विवाद है। दोनों पक्षों ने क्रॉस एफआईआर दर्ज कराई है। मामले में पुलिस की तफ्तीश जारी है।