पौड़ी गढ़वाल में कल से पैराग्लाइडिंग फेस्टिवल..13 राज्यों के 70 पैराग्लाइडर्स दिखाएंगे कमाल (Nayar Valley Paragliding Festival)
Connect with us
Image: Nayar Valley Paragliding Festival

पौड़ी गढ़वाल में कल से पैराग्लाइडिंग फेस्टिवल..13 राज्यों के 70 पैराग्लाइडर्स दिखाएंगे कमाल

19 नवंबर से 22 नवंबर तक आयोजित होने वाले नयार वैली एडवेंचर फेस्टिवल में 13 राज्यों के 70 पैराग्लाइडर हिस्सा लेंगे।

उत्तराखंड पर्यटन के साथ-साथ एडवेंचर स्पोर्ट्स के क्षेत्र में नई पहचान बना रहा है। इसी कड़ी में एक शानदार काम पौड़ी गढ़वाल में होने वाला है। यहां सतपुली से लगी नयार घाटी में जल्द ही पैराग्लाइडिंग का रोमांच देखने को मिलेगा। इंतजार की घड़ियां खत्म हो गई हैं। कल से नयार वैली एडवेंचर फेस्टिवल का शुभारंभ हो जाएगा। नयार वैली में 19 नवंबर से 22 नवंबर तक एडवेंचर स्पोर्ट्स एक्टिविटीज का आयोजन किया जाएगा। पौड़ी जिला प्रशासन ने कार्यक्रम की सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। डीएम समेत तमाम आला अधिकारी फेस्टिवल के आयोजन को लेकर उत्साहित हैं। उन्होंने कहा कि नयार वैली एडवेंचर फेस्टिवल की मदद से पौड़ी जनपद को पर्यटन के क्षेत्र में नया स्थान मिलेगा। कल से सतपुली में राष्ट्रीय स्तर पर पैराग्लाइडिंग फेस्टिवल का आयोजन किया जाएगा। जिसमें देश के अलग-अलग राज्यों से आने वाले पायलट उड़ान भरेंगे। फेस्टिवल का आयोजन पौड़ी जिला प्रशासन की तरफ से किया जा रहा है। डीएम ने इसे लेकर अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा ये जिले का पहला फेस्टिवल होगा, जिससे पौड़ी को पर्यटन मानचित्र पर नई पहचान मिलेगी।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड का अमृत..जोड़ों के दर्द और टूटी हड्डियों का रामबाण इलाज है बजेड़ी गोला..जानिए खूबियां
इस फेस्टिवल में 13 राज्यों से प्रतिभागी पहुंचेंगे। फेस्टिवल में हर वर्ग के लिए खास इंतजाम किए गए हैं। यहां एयर स्पोर्ट्स एक्टिविटीज होंगी। साथ ही वॉटर स्पोर्ट्स और माउंटेन बाइकिंग रेस भी आयोजित की जाएगी। पौड़ी डीएम धीराज सिंह गर्ब्याल ने बताया कि मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के सहयोग से पौड़ी में हर साल नयार वैली एडवेंचर फेस्टिवल का आयोजन किया जाएगा। 19 नवंबर से 22 नवंबर तक आयोजित होने वाले इस खेल महोत्सव में 13 राज्यों के 70 पैराग्लाइडर हिस्सा लेंगे। जिसमें बीएसएफ और एयर फोर्स के पैराग्लाइडर भी शामिल हैं। महोत्सव का उद्घाटन सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत करेंगे। फेस्टिवल के आयोजन से पौड़ी को पर्यटन के क्षेत्र में अलग पहचान मिलेगी। यहां एडवेंचर स्पोर्ट्स एक्टिविटीज शुरू होंगी तो एडवेंचर स्पोर्ट्स के शौकीनों को दूसरे राज्यों में नहीं जाना पड़ेगा, बल्कि दूसरे राज्यों से लोग हमारे यहां आएंगे। जिससे क्षेत्र में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा, रोजगार के अवसर सृजित होंगे।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..
वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top