उत्तराखंड: DIG जोशी की सख्त कार्रवाई..ऋषिकेश में गुंडई दिखाने वाले 2 पुलिसकर्मी सस्पेंड (Two policemen suspended in Rishikesh)
Connect with us
Image: Two policemen suspended in Rishikesh

उत्तराखंड: DIG जोशी की सख्त कार्रवाई..ऋषिकेश में गुंडई दिखाने वाले 2 पुलिसकर्मी सस्पेंड

पुलिसकर्मियों की दबंगई से आम लोग परेशान हैं। अच्छी बात ये है कि अब ऐसे पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई होने लगी है, जिससे शिकायतकर्ता भी राहत महसूस कर रहे हैं।

कोरोना काल में हीरो बनकर उभरी उत्तराखंड की मित्र पुलिस पर लगातार गंभीर आरोप लग रहे हैं। देहरादून में जहां दरोगा पर एक परिवार को बेवजह परेशान करने और उनसे बदसलूकी करने का आरोप लगा, तो वहीं ऋषिकेश में दो पुलिसकर्मियों ने एक युवक को बेवजह पीट दिया। अच्छी बात ये है कि इन दोनों ही मामलों में आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। डीआईजी अरुण मोहन जोशी ने दरोगा समेत तीन पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया। चलिए पूरा मामला भी बताते हैं। ऋषिकेश में जिन पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की गई, उनका नाम है कांस्टेबल संजय सेजवाल और कांस्टेबल नीरज। इन दोनों पर एक युवक के साथ मारपीट करने का आरोप लगा है।

यह भी पढ़ें - गढ़वाल: दो जिलों को जोड़ने वाला शानदार पुल तैयार, CM ने किया लोकार्पण..जानिए खूबियां
जिस युवक को पीटा गया, वो बीमार था। घटना के वक्त युवक एक सब्जी की दुकान में बैठा हुआ था। तभी दो पुलिसकर्मी वहां पहुंच गए और युवक को बिना मास्क देख उसे पीटने लगे। यही नहीं दुकानदार ने बीमार युवक को बचाने की कोशिश की तो पुलिसकर्मियों ने उसके साथ भी मारपीट की। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। वीडियो में साफ दिख रहा है कि दो सिपाहियों ने मास्क नहीं पहनने पर एक व्यक्ति को कॉलर से पकड़ा है, पीड़ित बदहवास अवस्था में जमीन गिरा है। मौके पर मौजूद दुकानदार ने घटना का वीडियो बना लिया था। जिस पर आरोपी पुलिसकर्मियों ने उसे भी थप्पड़ जड़ दिए और वीडियो बनाने पर बदसलूकी की। मामला संज्ञान में आने के बाद डीआईजी अरुण मोहन जोशी के निर्देश पर कांस्टेबल संजय सेजवाल और कांस्टेबल नीरज को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड किया गया है।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड की एक महिला IAS अफसर, जिसके 13 दिन में हुए 3 ट्रांसफर..पढ़िए पूरी खबर
डीआईजी जोशी ने मामले की जांच सीओ ऋषिकेश को सौंपी है। उन्होंने बताया कि मामले में तीन दिन के भीतर जांच रिपोर्ट देने को कहा गया है। आपको बता दें कि ऋषिकेश के दो पुलिसकर्मियों के अलावा देहरादून के एक दरोगा के खिलाफ भी सस्पेंड करने की कार्रवाई की गई है। दरोगा पर एक परिवार के साथ बदसलूकी करने का आरोप है। पुलिसकर्मियों की दबंगई से आम लोग परेशान हैं। अच्छी बात ये है कि अब ऐसे पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई होने लगी है, जिससे शिकायतकर्ता भी राहत महसूस कर रहे हैं। डीआईजी ने पुलिसकर्मियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि वह जनता के साथ शालीनता से पेश आएं। बदसलूकी करने वाले पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई होगी।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत
वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड
वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top