उत्तराखंड की IAS अकादमी में फूटा कोरोना बम, टोटल 57 अधिकारी कोरोना पॉजिटिव (57 officers found Coronavirus positive at Mussoorie IAS Academy)
Connect with us
Image: 57 officers found Coronavirus positive at Mussoorie IAS Academy

उत्तराखंड की IAS अकादमी में फूटा कोरोना बम, टोटल 57 अधिकारी कोरोना पॉजिटिव

लाल बहादुर शास्त्री IAS अकादमी में अब तक कुल 57 अधिकारी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। एक के बाद एक कई अधिकारियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि से प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए हैं।

प्रदेश में कोरोना संक्रमण का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच देहरादून के मसूरी में स्थित लाल बहादुर शास्त्री IAS अकादमी संक्रमण का केंद्र बन गई है। शुक्रवार को यहां 33 प्रक्षिशु अधिकारी कोरोना पॉजिटिव मिले थे। अब यहां 24 और प्रशिक्षु अधिकारियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इस तरह अकादमी में अब तक कुल 57 अधिकारी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। एक के बाद एक कई अधिकारियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि से प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए हैं। कोरोना संक्रमण के बढ़ते केस को देखते हुए अकादमी प्रशासन ने प्रशिक्षण कार्यक्रम को ऑनलाइन संचालित करने का फैसला लिया है। 3 दिसंबर तक प्रशिक्षण कार्यक्रम ऑनलाइन मोड पर संचालित होगा। एलबीएसएनएए प्रशासन का कहना है कि अगर स्थिति गंभीर हुई तो ऑनलाइन प्रशिक्षण कार्यक्रम को आगे भी जारी रखा जा सकता है। अकादमी में अब तक कुल 57 अधिकारी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। तमाम एहतियात बरते जाने के बावजूद एलबीएसएनएए में कोरोना संक्रमण का प्रसार कैसे हुआ, ये सवाल हर किसी के मन में है। आगे पढ़िए

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: 6 महीने से गांव की दीवार पर बैठकर लोगों को देखता है गुलदार..किसी पर हमला नहीं किया
इसे लेकर एलबीएसएनएए प्रशासन क्या कह रहा है, ये भी बताते हैं। अकादमी के निदेशक संजीव चोपड़ा ने कहा कि 428 प्रशिक्षु अधिकारी अकादमी के 95वें फाउंडेशन कोर्स के कार्यक्रम में शामिल हुए है। मुमकिन है कि वहीं से संक्रमण का प्रसार हुआ हो। अब तक 162 से ज्यादा प्रशिक्षु अधिकारियों की जांच कराई जा चुकी है। आपको बता दें कि शुक्रवार को अकादमी में 33 प्रशिक्षु अधिकारियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी। शनिवार को ये आंकड़ा 57 पर पहुंच गया। संक्रमित प्रशिक्षुओं के सभी हाई रिस्क कॉन्टेक्ट की जांच की जा रही है। प्रक्षिशु अधिकारियों के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद अकादमी में एहतियात बढ़ा दी गई है। सभी को शारीरिक दूरी के नियमों का पालन करने और मास्क पहनने के निर्देश दिए गए हैं। संक्रमित मिले अधिकारियों की देखभाल की जा रही है। सभी को आइसोलेट किया गया है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य
वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत
वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top