दिल्ली से देहरादून आने वाले ध्यान दें, रास्ते में कहीं भी बस से नहीं उतरेंगी सवारियां..होगा कोरोना टेस्ट (Guidelines for travelers coming from Delhi to Dehradun)
Connect with us
Image: Guidelines for travelers coming from Delhi to Dehradun

दिल्ली से देहरादून आने वाले ध्यान दें, रास्ते में कहीं भी बस से नहीं उतरेंगी सवारियां..होगा कोरोना टेस्ट

रोडवेज बसों से दिल्ली से देहरादून या हल्द्वानी जाने वाले यात्री अब संभल जाएं क्योंकि अब वे बीच मे कहीं पर भी नहीं उतर सकते हैं। दिल्ली से सीधा देहरादून आईएसबीटी और हल्द्वानी बस अड्डे पर ही सवारियों को उतारा जाएगा।

उत्तराखंड से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। अगर आप भी बस से दिल्ली से देहरादून या दिल्ली से हल्द्वानी जाने का प्लान बना रहे हैं तो संभल जाइए क्योंकि अब बीच में आप बस से कहीं पर भी नहीं उतर सकते हैं। अब सीधे दिल्ली के आईएसबीटी से सवारियां बस में चढ़ेंगी और देहरादून एवं हल्द्वानी के बस अड्डों पर उतरेंगी। दोनों रूट के बीच में लोगों को उतारने के आदेश दे दिए हैं। दिल्ली में तेजी से बढ़ते हुए कोरोना को देखते हुए यह सख्ती लागू की गई है। दिल्ली में कोरोना के हाल बेहाल हैं। लगातार बढ़ रहे कोरोना के केसों को देखते हुए यह नियम जारी किया गया है। इसलिए अगर आप भी आने वाले दिनों में रोडवेज की बसों से दिल्ली से देहरादून या दिल्ली से हल्द्वानी आना-जाना करने वाले हैं तो सावधान हो जाएं। इसी के साथ देहरादून जिला प्रशासन और हल्द्वानी जिला प्रशासन दोनों ने आदेश दिए हैं कि रोडवेज बसों से दिल्ली से आने वाले सभी यात्रियों का रेंडम कोरोना एंटीजन टेस्ट किया जाएगा। चलिए पहले राजधानी देहरादून की बात करते हैं। कोरोना के बढ़ते केसों को देखते हुए दून जिला प्रशासन ने आईएसबीटी के स्टेशन मास्टर को यह निर्देश दिए हैं कि जो भी सवारी दिल्ली से देहरादून तक बस का सफर कर रही है उसको बीच में कहीं पर भी ना उतारा जाए। उसे सीधा देहरादून के आईएसबीटी पर ही उतारा जाएगा। वहीं स्वास्थ्य विभाग की टीम देहरादून आईएसबीटी पर सवारियों की रैंडम कोरोना वायरस जांच करेगी और बाकी अन्य यात्रियों का पूरा नाम और पता नोट करने के बाद ही उनको जाने दिया जाएगा। आगे पढ़िए

यह भी पढ़ें - देहरादून में घर लौट रही महिला को ट्रक ने कुचला..मौके पर ही मौत
आईएसबीटी पर रैंडम जांच शुरू हो चुकी है और आईएसबीटी के स्टेशन मास्टर की ओर से दिल्ली रूट पर चलने वाले सभी रोडवेज की बसों के ड्राइवरों और कंडक्टरों को भी इस बारे में सूचना दे दी है और सभी को निर्देश दे दिए हैं कि किसी को भी बीच में ना उतारा जाए। कोविड-19 के नियमों का पालन करने के भी आदेश दे दिए हैं। किसी भी सवारी को बिना मास्क के एंट्री नहीं दी जाएगी। वहीं अब दिल्ली से हल्द्वानी आने वाले लोग भी बीच में नहीं उतर सकेंगे। परिवहन निगम ने हल्द्वानी से दिल्ली के रूट पर चलने वाली बसों को लेकर भी जरूरी निर्देश जारी कर दिया हैं। इसके तहत दिल्ली से अगर कोई रुद्रपुर यव हल्द्वानी आने वाले यात्री है तो वह बीच में नहीं उतर सकता। यात्रियों को दिल्ली के बस स्टैंड से सीधा हल्द्वानी के बस स्टैंड पर ही उतारा जाएगा और यहां पर भी स्वास्थ्य विभाग की टीम रेंडम सेंपलिंग करेगी। जो यात्री दिल्ली रुद्रपुर आएंगे उनको रुद्रपुर बस अड्डे पर और जिन्होंने दिल्ली से हल्द्वानी का टिकट लिया है उनको हल्द्वानी में ही उतारा जाएगा। बीच में उतरने वाले यात्रियों के लिए यह नियम भारी पड़ सकता है मगर लोगों की सेफ्टी को देखते हुए ही परिवहन विभाग ने यह नियम जारी किया है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड
वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत
वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top