उत्तराखंड देहरादूनAction against fake vehicles in Uttarakhand

उत्तराखंड में गाड़ियों पर लगे हैं ऐसे ऐसे ‘जुगाड़’..चकरा गया RTO का दिमाग

उत्तराखंड में हाल ही में आरटीओ प्रवर्तन दल द्वारा अलग-अलग जिलों में जुगाड़ वाहनों के खिलाफ अभियान चलाया गया और इस दौरान 58 जुगाड़ वाहनों के चालान काटे गए, जबकि 39 वाहन सीज किए गए।

Uttarakhand RTO: Action against fake vehicles in Uttarakhand
Image: Action against fake vehicles in Uttarakhand (Source: Social Media)

देहरादून: जुगाड़ वाहनों के खिलाफ अब उत्तराखंड में सख्ती बरती जा रही है। जुगाड़ वाहन बना कर चलाने के ऊपर पाबंदी लग रखी है और सख्त कानून है मगर उसके बावजूद भी उत्तराखंड में लोग धड़ल्ले से जुगाड़ वाहन चला रहे हैं। वहीं उत्तराखंड में अब जुगाड़ वाहन मालिकों के खिलाफ सख्ती बरती जा रही है और जम के चालान काटे जा रहे हैं। यहां तक कि वाहनों को सीज किया जा रहा है और मौके पर काटा भी जा रहा है। उत्तराखंड में हाल ही में आरटीओ प्रवर्तन दल की टीम द्वारा जुगाड़ वाहनों के खिलाफ अभियान चलाया गया। जब आरटीओ की टीम सड़कों पर उतरी तो सड़कों पर हाल देख कर बुरी तरह चौंक गई।अभियान के दौरान टीम ने कुल 58 जुगाड़ वाहनों के चालान काटे, जबकि 39 वाहन सीज किए गए। आइये बताते हैं कि किन जिलों में आरटीओ ने जुगाड़ वाहनों के खिलाफ अभियान चलाया था। आरटीओ प्रवर्तन दल ने हरिद्वार, ऋषिकेश, रुड़की और विकासनगर में जुगाड़ वाहनों खिलाफ अभियान चलाया था। अभियान के दौरान टीम को जुगाड़ वाहन बेहद वजन उठाते नजर आए। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - देहरादून में कल से होंगे रूट डायवर्ट, नया रूट प्लान देखकर ही घर से निकलें..वरना मिलेगा जाम
चेकिंग अभियान के दौरान टीम ने कुल 58 जुगाड़ वाहनों के चालान काटे। इसी के साथ 39 वाहनों को सीज भी किया गया। 10 जुगाड़ वाहनों को टीम ने मौके पर काटा। इसी के साथ उनको जुगाड़ वाहन न चलाने की भी हिदायत दी गई। रुड़की में प्रवर्तक दल द्वारा सबसे अधिक चालान काटे गए और सबसे अधिक वाहन सीज भी किए गए। देहरादून के आरटीओ प्रवर्तन संदीप सैनी ने बताया कि टीम ने हरिद्वार से 11 जुगाड़ वाहनों के चालान काटे और 11 वाहन सीज किए गए। देहरादून में प्रवर्तन दल ने 11 जुगाड़ वाहनों के चालान काटे। जबकि कुल 7 वाहनों को सीज किया गया और 5 वाहनों को मौके पर काटा गया। ऋषिकेश की बात करें तो ऋषिकेश के प्रवर्तक दल ने 5 वाहनों के चालान काटे। 5 जुगाड़ वाहनों को सीज किया गया जबकि 5 जुगाड़ वाहन मौके पर काटे गए। रुड़की की बात करें तो रुड़की में 23 जुगाड़ वाहनों के चालान काटे गए और 12 वाहन सीज किए गए। विकासनगर में अभियान के तहत 8 जुगाड़ वाहनों के चालान काटे गए। 4 जुगाड़ वाहनों को सीज किया गया।