उत्तराखंड उधमसिंह नगरUdham singh nagar leopard news

उत्तराखंड: रात भर घर के आंगन में बैठा रहा गुलदार..एक कमरे में कैद रहा परिवार

गुलदार के डर से ग्रामीण और उसके परिवार को पूरी रात एक कमरे में कैद रहकर गुजारनी पड़ी। बाद में ग्रामीणों ने घटना की सूचना वनकर्मियों को दी।

Udham singh nagar news: Udham singh nagar leopard news
Image: Udham singh nagar leopard news (Source: Social Media)

उधमसिंह नगर: कोरोना संकट के बीच उत्तराखंड के लोग जंगली जानवरों की बढ़ती धमक से परेशान हैं। कहीं भालू दहशत का सबब बने हुए हैं तो कहीं गुलदार। अब ऊधमसिंहनगर के जसपुर में ही देख लें, यहां एक ग्रामीण के घर में गुलदार घुस आया। डरे हुए ग्रामीण और उसके परिवार को पूरी रात एक कमरे में कैद रहकर गुजारनी पड़ी। बाद में ग्रामीणों ने घटना की सूचना वनकर्मियों को दी। जिसके बाद मौके पर पहुंचे वनकर्मियों ने किसी तरह गुलदार को वहां से भगाया। अब वनकर्मी गांव के बाहर पिंजरा लगाने की तैयारी कर रहे हैं, ताकि गुलदार को पकड़ा सके

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: घोड़ी चढ़ने से ठीक पहले दूल्हा निकला कोरोना पॉजिटिव..नहीं आई बारात
घटना जसपुर के भोगपुर गांव की है। जहां स्थानीय निवासी सतनाम सिंह के घर में गुलदार के आने से हड़कंप मच गया। उन्होंने बताया कि पिछले तीन दिन से उनके घर में हर दिन गुलदार आ रहा है। गुलदार उनके कुत्ते और घर में पल रही मुर्गियों को अपना निवाला बना चुका है। गुरुवार की रात गुलदार फिर से उनके घर धमक पड़ा। तभी गुलदार से डरे मुर्गे घर के आंगन में एक पेड़ पर चढ़ गए। गुलदार ने दोनों को अपना निवाला बना लिया। मुर्गों को शिकार बनाने के बाद गुलदार वहां से जाने की बजाय घर के आंगन में ही बैठ गया। घर में रहने वाले लोग गुलदार के डर से एक कमरे में कैद हो गए। बाद में ग्रामीणों ने वनकर्मियों को सूचना दी। तब कहीं जाकर गुलदार को भगाया जा सका।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: ट्रैकिंग के दौरान घने जंगल में खो गए दिल्ली के 3 युवक..3 घंटे चला रेस्क्यू
घटना के बाद से इलाके में दहशत है। लोगों ने बताया कि इससे पहले 27 नवंबर की शाम को गुलदार ने गांव में रहने वाले जगतार सिंह और उनके बेटे पर हमला कर दिया था। बाद में गुलदार ने इसी गांव के अमृत सिंह पर भी हमला किया। क्षेत्र में गुलदार की बढ़ती धमक से ग्रामीण डरे हुए हैं। वहीं वन विभाग की तमाम कोशिशों के बावजूद गुलदार पकड़ में नहीं आ रहा। ग्राम पतरामपुर में वनकर्मियों ने गुलदार को पकड़ने के लिए पिंजरा भी लगाया था, लेकिन वो पकड़ा नहीं गया। अब पतरामपुर से पिंजरे को हटाकर भोगपुर गांव में लगाने की तैयारी है। इलाके में वनकर्मियों की गश्त भी बढ़ाई गई है। वन विभाग ने लोगों से रात के वक्त घरों से बाहर ना निकलने की अपील की है।