उत्तराखंड: ट्रैकिंग के दौरान घने जंगल में खो गए दिल्ली के 3 युवक..3 घंटे चला रेस्क्यू (Three youths goes missing in gairson bugyaal chamoli)
Connect with us
Image: Three youths goes missing in gairson bugyaal chamoli

उत्तराखंड: ट्रैकिंग के दौरान घने जंगल में खो गए दिल्ली के 3 युवक..3 घंटे चला रेस्क्यू

चमोली के औली में दिल्ली से आए तीन युवक ट्रेकिंग के दौरान रास्ता भटक गए और गोरसों के चोंन्या बुग्याल के घने जंगलों के बीच में खो गए।

बर्फबारी के कारण उत्तराखंड की खूबसूरती इस समय देखने लायक हो रखी है और इसलिए इस समय बाहरी राज्यों से कई पर्यटक प्रदेश में घूमने आ रहे हैं। ट्रेकिंग के शौकीन भी उत्तराखंड के पहाड़ों पर ट्रेक करने आ रहे हैं। हाल ही में दिल्ली से भी 3 युवक उत्तराखंड के चमोली के औली में ट्रैक करने आए थे। ट्रैक करने के दौरान ही वे अपना रास्ता खो बैठे और घने जंगलों के बीच में गुम हो गए। लंबे समय तक वे सही रास्ते की तलाश करते रहे मगर जब शाम होने के बाद भी वे रास्ता नहीं ढूंढ पाए और अंधेरा हो गया तो उन्होंने सही समय पर गूगल सर्च कर जोशीमठ एडवेंचर एसोसिएशन के सदस्यों से संपर्क साधा और एसोसिएशन के सदस्यों ने भी बिना देरी किए युवकों का रेस्क्यू ऑपरेशन किया। 3 घंटे तक चले इस रेस्कयू अभियान के बाद तीनों पर्यटकों को सुरक्षित औली वापस लाया गया है। एसोसिएशन के मेंबर्स ने सही समय पर युवकों को सही सलामत वापस लाने के लिए रेस्क्यू अभियान चलाया जिसके बाद उनकी काफी प्रशंसा की जा रही है। चलिए आगे आपको पूरे मामले की संक्षिप्त से जानकारी देते हैं। नई दिल्ली के सिद्धार्थ वर्मा और उसके दो दोस्त चमोली के औली में ट्रेकिंग के लिए आए हुए थे। दिन भर उन्होंने ट्रैकिंग की और शाम को उनको वापस लौटना था। आगे पढ़िए

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में अब तक कितने नेता हुए कोरोना के शिकार? कितने नेताओं ने गंवाई जान..आप भी जानिए
मगर तीनों दोस्त गोरसों के चोंन्या बुग्याल के घने जंगलों के बीच में भटक गए और रास्ता भूल गए। वे काफी देर तक रास्ता ढूंढते रहे मगर उनको रास्ता नहीं पता लगा। जब अंधेरा हुआ तो तीनों को चिंता होने लगी और तीनों ने समझदारी दिखाते हुए गूगल सर्च कर जोशीमठ एडवेंचर एसोसिएशन के सदस्यों से संपर्क साधा। जब जोशीमठ एडवेंचर एसोसिएशन के सदस्यों को यह पता लगा कि तीन पर्यटक मुसीबत में हैं तो उन्होंने तुरंत एक्शन लेते हुए रेस्कयू अभियान शुरू किया और युवकों को बचाने निकल पड़े। एसोसिएशन के सदस्य सन्तोष कुंवर और विवेक पंवार मौके पर लाइट एवं अन्य जरूरी उपकरण लेकर रवाना हुए। पर्यटकों को लाइट के माध्यम से संकेत दिए गए। रेस्क्यू ऑपरेशन टीम में शामिल संतोष के अनुसार युवक औली से 2 किलोमीटर पैदल चलकर कोठी आलू फार्म हाउस के पास उनिल तोक में बुग्याल के घने जंगलों के बीच में फंसे हुए थे। लाइट के माध्यम से संकेत देने के बाद तीनों युवकों ने भी रेस्क्यू ऑपरेशन टीम को रिस्पांस दिया। रेस्क्यू ऑपरेशन टीम के सदस्यों को आता देख घने जंगलों के बीचों-बीच फंसे युवक खुश हो गए। यह रेस्क्यू ऑपरेशन 3 घंटे तक चला और 3 घंटे के बाद पर्यटकों को सुरक्षित औली लाया गया।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत
वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top