पहाड़ के ऋषभ पंत का ऑस्ट्रेलिया में जलवा, 73 गेंदों में जड़ा शतक..आखिरी ओवर में बनाए 22 रन (Rishabh Pant hit a century in Australia)
Connect with us
Image: Rishabh Pant hit a century in Australia

पहाड़ के ऋषभ पंत का ऑस्ट्रेलिया में जलवा, 73 गेंदों में जड़ा शतक..आखिरी ओवर में बनाए 22 रन

इंडियन क्रिकेट टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत ने ऑस्ट्रेलिया में खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज से पहले धमाकेदार पारी खेली। उन्होंने महज 73 गेंद पर अपना शतक पूरा किया।

ऋषभ पंत। इंडियन क्रिकेट टीम के वो खिलाड़ी जिन्हें धमाकेदार पारी खेलने के लिए जाना जाता है। हालांकि भारतीय क्रिकेट टीम के इस विकेटकीपर के लिए मौजूदा साल काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा है, लेकिन अच्छी बात ये है कि ऋषभ अब दबाव से उबर कर अपने खेल पर फोकस कर रहे हैं, और उनकी मेहनत के शानदार नतीजे भी दिख रहे हैं। हाल में विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत ने ऑस्ट्रेलिया में खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज से पहले धमाकेदार पारी खेली। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे डे नाइट वार्म अप मैच में तूफानी बल्लेबाजी करते हुए अपना शतक पूरा किया। उन्होंने महज 73 गेंद पर अपना शतक पूरा किया। दिन के आखिरी ओवर में पंत ने 22 रन बनाए। ऋषभ पंत की तूफानी पारी की बदौलत भारतीय टीम दूसरे दिन मेजबान टीम पर दबाव बनाने में कामयाब रही। भारतीय टीम ने मेजबान टीम पर 472 रन की बड़ी बढ़त हासिल कर ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे वार्म अप मैच के पहले दिन टीम इंडिया कोई खास कमाल नहीं दिखा सकी। पहली पारी में टीम इंडिया महज 194 रनों पर ढेर हो गई, लेकिन दूसरी पारी में ऋषभ पंत ने इंडिया की स्थिति संभाल ली। आगे पढ़िए

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड के 4 जिलों में घने कोहरे की चेतावनी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
ऋषभ पंत और हनुमा विहारी के शानदार प्रदर्शन की बदौलत टीम इंडिया ने दूसरी पारी में 4 विकेट के नुकसान पर 386 रन बना लिए हैं। दूसरे दिन का खेल खत्म होने के वक्त ऋषभ पंत 103 और हनुमा विहारी 104 रन बनाकर खेल रहे थे। इस तरह ऋषभ पंत ने वार्म अप मैच का पूरा फायदा उठाते हुए टेस्ट सीरीज से पहले एक बड़ी पारी खेली है। मैच के दूसरे दिन उन्होंने महज 73 गेंद पर अपना शतक पूरा किया। इस पारी में उन्होंने 9 चौके और कुल 6 छक्के लगाए। आखिरी ओवर में उन्होंने कुल 22 रन बनाए और अपना शतक पूरा किया। प्रतिभावान क्रिकेटर ऋषभ पंत मूलरूप से उत्तराखंड के पिथौरागढ़, गंगोलीहाट के रहने वाले हैं। उनका परिवार रुड़की में रहता है। उन्होंने साल 2017 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था। संघर्ष से सफलता का सफर तय करने वाले ऋषभ पंत पहाड़ के हर क्रिकेटर के रोल मॉडल रहे हैं।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड
वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य
वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top