गढ़वाल: PM मोदी ने की बीमार सीमा देवी की मदद..किडनी ट्रांसप्लांट के लिए दिए 3 लाख रुपये (PM Modi helped Garhwal Seema Devi)
Connect with us
Image: PM Modi helped Garhwal Seema Devi

गढ़वाल: PM मोदी ने की बीमार सीमा देवी की मदद..किडनी ट्रांसप्लांट के लिए दिए 3 लाख रुपये

सीमा देवी किडनी की गंभीर बीमारी से जूझ रही हैं। उनके परिवार ने प्रधानमंत्री से मदद की गुहार लगाई थी, जिस पर उन्हें 3 लाख की आर्थिक सहायता दे दी गई है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किडनी की बीमारी से जूझ रही गरीब पहाड़ी महिला के लिए 3 लाख रुपये की धनराशि जारी की। इस धनराशि की मदद से अब महिला का इलाज संभव हो सकेगा। जी हां एक न्यूज रिपोर्ट के मुताबिक पीड़ित महिला की किडनी खराब है। किडनी बदलने में लाखों का खर्चा आएगा। पीड़ित महिला का नाम सीमा देवी है। वो पौड़ी के भरपूर पट्टी में आने वाले दनसाड़ा गांव में रहती है। सीमा के पति राकेश सिंह की देवप्रयाग में टेलर की दुकान है। परिवार का गुजारा बड़ी मुश्किल से चलता है। इस वर्ष अचानक सीमा देवी को किडनी की समस्या होने पर हिमालयन अस्पताल जौलीग्रांट में भर्ती करना पड़ा। जहां डॉक्टरों ने किडनी ट्रांसप्लांट करने की सलाह दी। लेकिन इलाज का खर्च उठाना इस परिवार के लिए सम्भव नहीं था। कहीं से मदद न मिलते देख परिवारवालों ने सांसद पौड़ी तीरथ सिंह रावत से इलाज के लिए सहायता की गुहार लगाई। उन्होंने भी महिला के परिवार की मुश्किलों को समझा और इस संबंध में प्रधानमंत्री कार्यालय से मदद मांगी।

यह भी पढ़ें - पहाड़ों में बर्फबारी से बढ़ी ठिठुरन, कोहरा भी बना मुसीबत..आज 4 जिलों के लिए चेतावनी
पीएम मोदी ने भी मामले में तुरंत संज्ञान लेते हुए सीमा देवी के इलाज के लिए तीन लाख रुपये की धनराशि जारी कर दी। इस धनराशि से सीमा को नया जीवन मिल सकेगा। सीमा देवी अभी सिर्फ 35 साल की हैं। उन्हें प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से तीन लाख की राशि प्रदान की गई है। इसके साथ ही पीएम मोदी की तरफ से सीमा को एक पत्र भी भेजा गया। जिसमें प्रधानमंत्री ने लिखा कि गंभीर बीमारी को देखते सीमा देवी का किडनी ट्रांसप्लांट अनिवार्य है, किंतु परिवार की आर्थिक स्थिति ऐसी नहीं है। उन्होने लिखा की परिवार की मुश्किल घड़ी में सरकार सहायक बनी है, लेकिन ये राशि जनता के सहयोग से प्रदान की गयी है। प्रधानमंत्री ने महिला के जल्द स्वास्थ्य लाभ की कामना की। सीमा देवी के किडनी ट्रांसप्लांट के लिए 3 लाख रुपये की राशि पीएम कार्यालय की तरफ से हिमालयन अस्पताल को भेज दी गई है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा
वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top