उत्तराखंड उत्तरकाशी2 crore embezzlement in Uttarkashi post office

उत्तराखंड: गांव वालों ने पोस्ट ऑफिस में जमा की मेहनत की कमाई..पोस्टमास्टर ने उड़ा दिए 2 करोड़

उत्तरकाशी के थाती धनारी में ग्रामीणों के खातों से 2 करोड़ की बड़ी धनराशि का गबन करने वाले शातिर पोस्टमास्टर को आखिरकार पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

Uttarkashi Post Office: 2 crore embezzlement in Uttarkashi post office
Image: 2 crore embezzlement in Uttarkashi post office (Source: Social Media)

उत्तरकाशी: उत्तराखंड के उत्तरकाशी में ब्रांच पोस्ट ऑफिस थाती धनारी में जिस पोस्ट मास्टर ने ग्रामीणों के खातों से 2 करोड़ की धनराशि का गबन किया था वह आरोपी पोस्टमास्टर आखिकार पुलिस की गिरफ्त में आ चुका है। आरोपी पोस्टमास्टर की पहचान धर्म सिंह शाह के रूप में हुई है। आरोपी को आज न्यायालय में पेश करने के बाद जेल में भेजा जाएगा। आरोपी पोस्टमास्टर की गिरफ्तारी के साथ ही अब उन ग्रामीणों के बीच भी उम्मीद जगी है जिनके खातों से रकम निकाली गई थी।आपको बता दें कि तकरीबन 3 महीने पहले उत्तरकाशी के पतूड़ी गांव के निवासी धर्मेंद्र सिंह रावत ने थाती ब्रांच पोस्ट ऑफिस के पोस्टमास्टर धर्म सिंह शाह पर उनके खाते में जमा रकम के गबन का आरोप लगाया था। जानकारी मिलने पर अन्य लोगों ने भी अपने खाते की पड़ताल की तो उनको भी अपने खातों में से रकम गायब मिली। इसके बाद धर्मेंद्र रावत ने पुलिस में आरोपी पोस्टमार्टम के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: फर्स्ट फेज़ में 20 लाख लोगों को लगेगा कोरोना टीका..93 हजार हेल्थ वर्कर्स का पहला नंबर
जब मामले का खुलासा हुआ था तब पुलिस के भी होश उड़ गए क्योंकि पोस्टमास्टर द्वारा 2 करोड़ रुपए का हेरफेर सामने आया था। डाक विभाग द्वारा पोस्ट मास्टर को निलंबित कर दिया गया है और मामले में उच्च स्तरीय जांच कराई जा रही है। डूंडा पुलिस चौकी के इंचार्ज संजय शर्मा ने बताया कि बीते सोमवार को आरोपी पोस्टमार्टम को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसके ऊपर 409 तथा 420 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया। मगर जब डाक विभाग द्वारा जांच में गबन की पुष्टि के साथ जाली पासबुक एवं दस्तावेज तैयार किए जाने का भी आरोप नजर आया तो पोस्ट मास्टर के खिलाफ मुकदमे में धारा 471, 468 और 467 का इजाफा किया है। उन्होंने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर मंगलवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा। वहीं आरोपी पोस्टमार्टम की गिरफ्तारी के बाद डाक विभाग द्वारा उच्च स्तरीय जांच कराई जा रही है और इसी के साथ उन ग्रामीणों के बीच भी पैसे वापस मिलने की उम्मीद जगी है जिन ग्रामीणों के खातों से धन राशि का गबन किया गया था।