उत्तराखंड अल्मोड़ाPriya Shah of Almora passed PCS J exam

बधाई: पहाड़ की प्रिया बनी जज..PCS-J परीक्षा में हासिल की 8वीं रैंक

एलएलबी टॉपर रह चुकी प्रिया के पिता और दादा वकील रहे हैं। पिता और दादा के निधन के बाद मां ने ही प्रिया को कुछ बड़ा करने की हिम्मत दी। आज प्रिया ने जज बनकर उनके संघर्ष को सार्थक कर दिया।

Almora News: Priya Shah of Almora passed PCS J exam
Image: Priya Shah of Almora passed PCS J exam (Source: Social Media)

अल्मोड़ा: अल्मोड़ा की प्रतिभावान बेटी प्रिया शाह ने उत्तराखंड पीसीएस-जे 2019 की परीक्षा पास कर जिले का मान बढ़ाया है। पहाड़ की बेटी प्रिया अब जज के तौर पर सेवाएं देगी। मेहनती प्रिया ने ना सिर्फ उत्तराखंड पीसीएस-जे 2019 की परीक्षा पास की, बल्कि वो आठवीं रैंक हासिल करने में भी सफल रहीं। उनके जज बनने से क्षेत्र में खुशी की लहर है। घर पर बधाई देने वालों का तांता लगा है। जज बनकर प्रिया ने अपने स्वर्गीय पिता का सपना पूरा किया है। प्रिया शाह का परिवार अल्मोड़ा के डुबकिया मोहल्ला में रहता है। उनके पिता स्व. अनुज कुमार भी अधिवक्ता थे। प्रिया की मां किरन शाह गृहिणी हैं और चेली ऐपण संस्था से भी जुड़ी हैं। वकालत के पेशे को सेवा के तौर पर अपनाने की सीख प्रिया को परिवार से मिली। उनके दादा स्व. दिनेश चंद्र शाह वरिष्ठ अधिवक्ता थे। उनके पिता अनुज कुमार ने भी वकील थे।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: मनीष सिसोदिया ने स्वीकारा कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक का चैलेंज...अब होगी खुली बहस
अब उत्तराखंड पीसीएस-जे सिविल जज जूनियर डिवीजन की परीक्षा पास करने वाली प्रिया शाह जज के तौर पर सेवाएं देंगी। प्रिया ने 10वीं और 12वीं की पढ़ाई कुर्मांचल अकादमी अल्मोड़ा से की है। उन्होंने एलएलबी और एलएलएम की पढ़ाई एसएसजे परिसर अल्मोड़ा से की। होनहार प्रिया ने बीकॉम और एलएलबी के साथ एमकॉम की परीक्षा में भी प्रदेश टॉप किया था। प्रिया कहती हैं कि उनके दादाजी वकील बनने की बजाय कुछ बड़ा बनने की बात कहा करते थे। दादा के आशीर्वाद से ही वो आज इस मुकाम पर पहुंच सकी हैं। दादा और पिता की मौत के बाद प्रिया की मां ने हमेशा उनका हौसला बढ़ाया, उन्हें हिम्मत दी। आज प्रिया ने जज बनकर उनकी मेहनत को सफल कर दिया। राज्य समीक्षा टीम की तरफ से भी प्रिया को ढेरों बधाई। आप भी पहाड़ की होनहार बिटिया को बधाई देकर उनका हौसला बढ़ाएं।