उत्तराखंड उधमसिंह नगरBride on the next day of marriage

उत्तराखंड: शादी के अगले दिन लाखों का माल लेकर भागी लुटेरी दुल्हन..तलाश में दो राज्यों की पुलिस

यूएसनगर के काशीपुर में लुटेरी दुल्हन फर्जी ब्याह रचा कर शादी के अगले दिन लाखों के जेवर और नगदी लेकर फरार हो गई है। 2 राज्यों की पुलिस उस लुटेरी दुल्हन की तलाश में जुटी हुई है-

Udham Singh Nagar News: Bride on the next day of marriage
Image: Bride on the next day of marriage (Source: Social Media)

उधमसिंह नगर: उत्तराखंड के काशीपुर से एक बेहद चौंका देने वाला मामला सामने आया है। लुटेरी दुल्हन आपने फिल्मों में तो बहुत देखी होंगी, अगर जरा असलियत में भी लुटेरी दुल्हन देख लीजिए। उत्तराखंड के यूएसनगर स्थित काशीपुर में हरियाणा के पानीपत के युवक से शादी रचाने वाली लुटेरी दुल्हन शादी के अगले ही दिन सारी नगदी और जेवर लेकर फरार हो गई है। उसने अपने ससुराल वालों को नशीला पदार्थ दिया और उनके बेहोश होने के बाद उनके घर से नकदी एवं लाखों के जेवर लेकर फरार हो गई। उत्तराखंड और हरियाणा की पुलिस दुल्हन को राज्य के चप्पे-चप्पे में ढूंढ रही है मगर उसका कोई भी अता पता नहीं लग पाया है। लुटेरी दुल्हन ने अपने पीछे किसी भी तरह का ऐसा सबूत नहीं छोड़ा है जिसके सहारे पुलिस उस तक पहुंच सके। लुटेरी दुल्हन के प्लान में ऋषिकेश की रहने वाली एक महिला भी शामिल है। इनके गिरोह में और कौन-कौन हैं ये तो इनके पकड़े जाने के बाद ही पता लग सकेगा। फिलहाल फ्रॉड दुल्हन और ऋषिकेश की महिला का पता लगाया जा रहा है। फ्रॉड शादियों का ऐसा गिरोह अब उत्तराखंड में भी सक्रिय हो चुका है और मासूम परिवारों को अपने जाल में फंसा रहा है। चलिए अब आपको पूरे मामले से अवगत कराते हैं। खुद को काशीपुर की निवासी बताने वाले एक युवती ने हाल ही में हरियाणा के पानीपत के गांव के निवासी दिनेश के साथ बीते 2 दिसंबर को काशीपुर में स्टांप पेपर के माध्यम से विवाह किया।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में कोरोना के नए संक्रमण का खतरा, ब्रिटेन से लौटे हैं 227 लोग..7 मिले पॉजिटिव
युवती ने शादी के वक्त अपना पता अल्मोड़ा बताया था। पुलिस के अनुसार बीते 1 दिसंबर को युवक अपने परिजनों के साथ काशीपुर पहुंचा और 2 दिसंबर को युवती से शादी करने के बाद युवक और युवती पानीपत चले गए। मगर किसे पता था कि यह शादी नहीं बल्कि एक जाल है जिसमें वे लोग फंस चुके हैं। अगले दिन युवती ने अपने ससुराल वालों को नशीला पदार्थ दिया और घर से नगदी एवं सभी जेवर लेकर वहां से फरार हो गई। इस बारे में आसपास वालों को भनक तक नहीं लगी। जब सुबह गांव वालों ने परिजनों को उठाया तब जाकर उनको घटना के बारे में पता लगा और उनके होश उड़ गए। दूल्हे के परिवार ने आनन-फानन में पानीपत के इसराना थाने में घटना की रिपोर्ट दर्ज कराई। रिपोर्ट दर्ज करवाने के बाद से ही पुलिस लुटेरी दुल्हन और उसके गैंग को पकड़ने में जुटी हुई है। खोजबीन के दौरान पता चला कि युवती काशीपुर में है। इसके बाद हरियाणा के पुलिस युवक के परिजनों को लेकर काशीपुर पहुंची। काशीपुर के चप्पे-चप्पे पर लुटेरी दुल्हन की तलाश की गई मगर उसका सुराग तक नहीं मिला।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - पहाड़ में खूंखार गुलदार से भिड़ गई साहसी महिला..पालतू कुत्ते की मदद से बची जान
आप यह जानकर हैरान रह जाएंगे कि इस पूरे मामले में ऋषिकेश की एक महिला का भी बड़ा हाथ है और वह महिला भी दुल्हन के साथ फरार बताई जा रहे हैं। दोनों महिलाओं का अब तक पता नहीं लग पाया है। आपको बताते हैं कि आखिर लुटेरी दुल्हन और उसके गिरोह ने हरियाणा के इस परिवार को अपने चंगुल में कैसे फंसाया। दरअसल पानीपत का निवासी और पीड़ित दूल्हा दिनेश के रिश्ते की बातचीत उसके दोस्त प्रकाश ने ऋषिकेश की एक महिला से की। प्रकाश ने उस महिला को दिनेश के लिए उत्तराखंड की लड़की देखने के लिए कहा। ऋषिकेश में नीलम नाम की महिला जो कि उसी फ्रॉड गैंग का हिस्सा है उसने प्रकाश को काशीपुर में एक लड़की के बारे में बताया और उसको शादी की तैयारियां करने के लिए भी कहा। इसके बाद प्रकाश ने अपने गांव वापस आकर दिनेश के पिता को यह बात बताई। लड़के वालों ने अपनी तरफ से बात पक्की कर शादी फिक्स कर दी। 1 दिसंबर को दिनेश और आरोपी महिला की शादी हुई। उसके बाद दिनेश आरोपी युवती के साथ पानीपत चला गया और अगले ही दिन वह लड़की उसके घर से सारे पैसे और जेवरात लेकर फरार हो गई। उत्तराखंड एवं हरियाणा दोनों राज्यों की पुलिस लुटेरी दुल्हन एवं ऋषिकेश की महिला को पकड़ने में जुटी हुई है मगर अभी तक उनका कोई भी पता नहीं लग पाया है। सर्विलांस के जरिए एक-एक कर उन सभी नंबरों को ट्रेस करने की कोशिश कर रही है मगर सभी नंबर फर्जी निकल रहे हैं। उत्तराखंड और हरियाणा दोनों राज्यों की पुलिस लुटेरी दुल्हन को पकड़ने में जुटी हुई है।