उत्तराखंड की मेघा नेगी को बधाई..पिता फैक्ट्री में करते हैं काम, बेटी बनेगी वायुसेना में फ्लाइंग ऑफिसर (Megha Negi Flying Officer of Haldwani)
Connect with us
Image: Megha Negi Flying Officer of Haldwani

उत्तराखंड की मेघा नेगी को बधाई..पिता फैक्ट्री में करते हैं काम, बेटी बनेगी वायुसेना में फ्लाइंग ऑफिसर

हल्द्वानी के एमबीपीजी कॉलेज की होनहार और मेहनती छात्रा मेघा नेगी का वायु सेना में अफसर के पद पर सलेक्शन हो गया है।

उत्तराखंड से एक शानदार खबर सामने आ रही है। उत्तराखंड की बेटियां लगातार राज्य का नाम गर्व से ऊंचा कर रही हैं। हर क्षेत्र में लड़कियां अपनी भागीदारी दर्ज करा रही हैं। देवभूमि की कई बेटियों ने भारतीय सेना में शामिल होकर समाज में उदाहरण पेश किया है और राज्य को गौरवान्वित किया है। नए साल की शुरुआत में एक बार फिर से उत्तराखंड की एक बेटी ने भारतीय वायु सेना में अपना नाम दर्ज करा दिया है। आज हम आपको मिलवाने जा रहे हैं हल्द्वानी की बेटी से जो वायु सेना में ऑफिसर रैंक में चयनित हो गई हैं। नए साल की शुरुआत में ऐसी खबर आना बेहद सुखद है। हम बात कर रहे हैं हल्द्वानी के एमबीपीजी कॉलेज की छात्रा मेघा नेगी की जिनका सिलेक्शन वायु सेना में ऑफिसर रैंक में हुआ है। वे एमबीपीजी कॉलेज की बीएससी की छात्रा हैं और एनसीसी एयर विंग की कैडेट भी। पहले अटेंप्ट में ही कई युवाओं को पछाड़कर उन्होंने भारतीय वायु सेना में जगह बना ली है और अपने मेहनत और लगन से अफसर का पद हासिल कर लिया है। उनके वायु सेना में अफसर के पद पर सिलेक्शन के बाद से ही समस्त कॉलेज प्रशासन और उनके घर में खुशी का माहौल पसर गया है।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड पुलिस ने UP के दो PCS अफसरों को सिखाया सबक..निकल गई सारी हेकड़ी
भारतीय वायु सेना में उत्तराखंड की बेटी का सिलेक्शन समाज में पल रहे कई मिथ्यों को तोड़कर सफलता की एक नई मिसाल को पेश कर रहा है और इससे यह साबित होता है कि लड़कियां हर क्षेत्र में सबके साथ कदम से कदम मिलाकर चल रही हैं। मेघा नेगी का बचपन से ही सपना आर्मी में जाने का था। उनकी माता गृहिणी हैं और उनके पिता जीवन सिंह नेगी हल्दुचौड़ में एक फैक्ट्री में काम करते हैं। मेघा नेगी वायु सेना में भर्ती होकर देश के लिए सेवा करना चाहती थीं और उन्होंने बचपन से ही यह डिसाइड भी कर लिया था। स्कूल में भी उनका पूरा फोकस आर्मी में जाने का था और ऐसे में उन्होंने इंटरमीडिएट करने के बाद भी बीएससी की पढ़ाई के साथ साथ ही वायु सेना में भर्ती होने की तैयारियां भी शुरू कर दीं। उन्होंने हल्द्वानी कॉलेज में 2017 में बीएससी में दाखिला लिया और कॉलेज में संचालित एनसीसी एयर विंग में शामिल हो गईं। मेघा एनसीसी के लिए सिंगापुर में काम करने भी जा चुकी हैं।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड पुलिस महकमे से दुखद खबर..भीषण हादसे में दारोगा की मौत
2020 में आयोजित एयर फोर्स कॉमन एडमिशन टेस्ट (एएफसीएटी) की परीक्षा उन्होंने दी और पहली ही बार में उन्होंने लिखित परीक्षा उत्तीर्ण कर ली। लिखित के बाद इंटरव्यू और फिजिकल के लिए भी उन्होंने जी-तोड़ मेहनत की। बीते 13 सितंबर से 6 दिनों तक चलने वाले देहरादून में साक्षात्कार प्रक्रिया में उन्होंने भाग लिया और उसके बाद मेडिकल परीक्षा भी पास करली। सैकड़ों युवाओं को पछाड़ कर मेघा नेगी ने मेरिट सूची में अपना नाम दर्ज करा लिया है। मेघा ने बताया कि इसका परिणाम 31 दिसंबर 2020 को ही आया है। उनका प्रशिक्षण हैदराबाद के वायु सेना अकादमी में जनवरी से शुरू होना है। उनके सेना में अफसर बनने की खबर के बाद से ही उनके घर में खुशी का माहौल देखने को मिल रहा है। उनके माता-पिता के चेहरे पर भी गर्व साफ देखा जा सकता है। उनके कॉलेज के प्राचार्य डॉ बीआर पंत समेत अन्य लोगों ने भी मेघा नेगी को उनके भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी हैं।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा
वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top