उत्तराखंड उधमसिंह नगरUdham Singh Nagar SSP Dalip Singh Kunwar

उत्तराखंड: चौकी इंचार्ज ने दिखाई ड्यूटी में लापरवाही..SSP ने तत्काल किया सस्पेंड

एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने ड्यूटी में लापरवाही और अनुशासनहीनता के चलते सिडकुल चौकी इंचार्ज अनिल उपाध्याय को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। जानिए वजह

Udham Singh Nagar News: Udham Singh Nagar SSP Dalip Singh Kunwar
Image: Udham Singh Nagar SSP Dalip Singh Kunwar (Source: Social Media)

उधमसिंह नगर: नए साल की शुरुआत के साथ ही उत्तराखंड में लापरवाह पुलिसकर्मियों के ऊपर सख्ती शुरू हो गई है। स्मार्ट पुलिस बनने के लिए पुलिस विभाग के लापरवाह एवं दादागिरी दिखाने वाले पुलिसकर्मियों के साथ सख्ती बरतना बेहद जरूरी है और ऐसा हो भी रहा है। अब उत्तराखंड में लापरवाही बरतने वाले पुलिसकर्मियों की खैर नहीं। आम जनता के साथ साथ ही पुलिस विभाग के कर्मियों एवं अफसरों की गतिविधियों पर नजर रखना बेहद जरूरी है तभी राज्य में कानून व्यवस्था बनी रहेगी। इसी से संबंधित एक बड़ी खबर उत्तराखंड के उधम सिंह नगर से सामने आ रही है जहां पर एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने कार्य में लापरवाही के चलते सिडकुल चौकी इंचार्ज अनिल उपाध्याय को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। जी हां, इस फैसले के बाद से पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। एसएसपी दलीप सिंह ने सिडकुल चौकी इंचार्ज अनिल उपाध्याय को उनकी कार्य में लापरवाही और अनुशासनहीनता के चलते निलंबित किया है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: हाईवे पर तेज रफ्तार गाड़ी चलाई तो खैर नहीं..तैनात होगी 312 हाईवे पेट्रोल पुलिस
प्राप्त जानकारी के मुताबिक 4 दिन पहले पंत नगर थाने के अध्यक्ष मदन जोशी ने सिडकुल चौकी इंचार्ज अनिल उपाध्याय की थाने में नाइट ड्यूटी लगाई थी। मगर चौकी इंचार्ज अनिल उपाध्याय एक दिन भी ड्यूटी के लिए नहीं गए और 4 दिन तक नाइट ड्यूटी में अनुपस्थित रहे। इसके बाद एसओ ने चौकी इंचार्ज की रिपोर्ट बनाकर उच्च अधिकारियों को सौंपी और एसओ की रिपोर्ट के आधार पर सिडकुल चौकी इंचार्ज अनिल उपाध्याय को एसएसपी दलीप सिंह द्वारा सस्पेंड कर दिया गया है। उनके इस एक्शन से उनको खूब सराहा जा रहा है। ड्यूटी के समय पुलिस कर्मियों द्वारा दिखाई जाने वाली अनुशासनहीनता और लापरवाह रवैये को देखते हुए उनके खिलाफ स्ट्रिक्ट एक्शन लेना बहुत ही जरूरी है। इसी के साथ एसएसपी दलीप कुंवर ने उधम सिंह नगर जिले के सभी पुलिस कर्मियों को यह सख्त हिदायत दी है कि जिले के सभी पुलिस कर्मी ड्यूटी के दौरान अगर लापरवाही करते हुए पाए गए तो उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी। पुलिस कार्यप्रणाली में जरा भी लापरवाही नहीं बर्दाश्त की जाएगी। उन्होंने चेतावनी भरे शब्दों में पुलिसकर्मियों से अपनी ड्यूटी को पूरी ईमानदारी और कर्तव्य से निर्माण करने के निर्देश भी दे दिए हैं।