उत्तराखंड देहरादूनBoard papers date final in uttarakhand

उत्तराखंड में बोर्ड परीक्षार्थियों के लिए जरूरी खबर..जानिए कब से होंगी परीक्षाएं

उत्तराखंड में हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षा अप्रैल के आखिर या मई की शुरुआत में होने की संभावना है। विद्यालयी शिक्षा परिषद ने तैयारी शुरू कर दी है।

Uttarakhand board papers: Board papers date final in uttarakhand
Image: Board papers date final in uttarakhand (Source: Social Media)

देहरादून: कोरोना काल में स्कूलों का संचालन करना बड़ी चुनौती है। राज्य सरकार ने इस चुनौती को स्वीकार किया और नवंबर में स्कूलों में कक्षाओं का संचालन शुरू करा दिया। अब कक्षाएं शुरू होने के बाद बोर्ड परीक्षाओं की तैयारी चल रही है। सीबीएसई बोर्ड ने परीक्षाओं की घोषणा कर दी है, जिसके बाद उत्तराखंड बोर्ड ने भी तैयारी शुरू कर दी है। जो छात्र इस साल हाईस्कूल और इंटर की परीक्षा में बैठने वाले हैं, वो इस खबर को ध्यान से पढ़ें। उत्तराखंड में हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षाएं अप्रैल के आखिर या मई की शुरुआत में होने की संभावना है। फिलहाल परीक्षा की तिथि को लेकर आखिरी निर्णय नहीं हुआ है। जल्द ही विद्यालयी शिक्षा परिषद की बैठक होगी, जिसमें परीक्षा कार्यक्रम पर अंतिम फैसला लिया जाएगा।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - देहरादून में सट्टे का गंदा धंधा, दिल्ली में बैठा था मास्टरमाइंड..पुलिस ने किया बड़ा खुलासा
पिछले साल बोर्ड परीक्षाएं मार्च में शुरू हो गईं थीं। इस बार भी लाखों छात्र हाईस्कूल और इंटर की बोर्ड परीक्षा में बैठेंगे। छात्रों के साथ-साथ उत्तराखंड बोर्ड की तैयारियां भी जारी हैं। विद्यालयी शिक्षा परिषद के सभापति शिक्षा निदेशक आरके कुंवर ने बताया कि जल्द ही बैठक का आयोजन किया जाएगा। जिसमें बोर्ड परीक्षा का कार्यक्रम तय होगा। हमारी कोशिश है कि जल्द से जल्द बोर्ड परीक्षा का कार्यक्रम तय कर दिया जाए। आपको बता दें कि सीबीएसई की बोर्ड परीक्षाएं चार मई से शुरू होनी है। सूत्रों के अनुसार शिक्षा विभाग भी सीबीएसई के कार्यक्रम के आसपास ही परीक्षाओं का आयोजन कराने की तैयारी कर रहा है। अप्रैल में प्रैक्टिकल परीक्षाएं होंगी। जिसके बाद अप्रैल के आखिर या फिर मई की शुरुआत में बोर्ड परीक्षाएं कराने पर विचार हो रहा है।