उत्तराखंड नैनीतालControversy over Uttarakhand BJP President Banshidhar Bhagat

उत्तराखंड: ये पहली बार नहीं है..इससे पहले भी विवादों से रहा बंशीधर भगत का नाता

कुछ दिन पहले बंशीधर भगत विधायकों की परफॉर्मेंस को लेकर दिए गए बयान से भी विवादों में आ गए थे। तब उन्होंने कहा था कि मोदी लहर के सहारे ही किसी की नैया पार नहीं होगी।

Banshidhar Bhagat: Controversy over Uttarakhand BJP President Banshidhar Bhagat
Image: Controversy over Uttarakhand BJP President Banshidhar Bhagat (Source: Social Media)

नैनीताल: सरोवर नगरी नैनीताल में एक कार्यक्रम के दौरान बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत की जुबान फिसल गई। बंशीधर भगत ने नेता प्रतिपक्ष के लिए मंच से कुछ ऐसी बातें कह दीं, जो बेहद अशोभनीय थीं। मामला बिगड़ते देख उत्तराखंड के सीएम को खुद ट्वीट कर नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश से माफी मांगनी पड़ी। अपने बयान में बंशीधर भगत कहते नजर आए कि हमारी नेता प्रतिपक्ष कह रही हैं कि बीजेपी के बहुत से विधायक मेरे संपर्क में हैं। अरे बुढ़िया, तुझसे क्यों संपर्क करेंगे, तुझसे संपर्क करेंगे? क्या डूबते जहाज से संपर्क करेंगे? हैरानी की बात ये है कि जिस वक्त बंशीधर भगत मंच पर ये शब्द कह रहे थे, उस वक्त मौके पर कई बीजेपी नेता मौजूद थे। इन लोगों ने भी बंशीधर भगत को रोकने की बजाय उनकी टिप्पणियों पर जमकर ठहाके लगाए। बीजेपी नेता बंशीधर भगत ने डॉ. इंदिरा हृदयेश के लिए जिस तरह के शब्दों का इस्तेमाल किया, उसे लेकर कांग्रेस में जबर्दस्त गुस्सा है। कांग्रेस ने उनके बयान को आहत करने वाला करार दिया है। वैसे ये पहली बार नहीं है जब बंशीधर भगत की जुबान फिसली हो। वो पहले भी कई बार अपने बयानों को लेकर विवादों में रहे हैं। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: बंशीधर भगत बोले-बुढ़िया तुझसे संपर्क कौन करेगा..CM ने आधी रात को मांगी माफी
इससे पहले वो पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत को लेकर भी कई बार विवादित बयान दे चुके हैं, जिसके लिए विपक्ष और हरीश रावत समर्थकों ने उनकी आलोचना की। हालांकि भगत ने हर बार यही कहा कि उनके बयानों को तोड़ मरोड़ कर पेश किया गया। बंशीधर भगत इन दिनों 120 दिन के प्रवास पर हैं। मंगलवार को उन्होंने भीमताल विधानसभा से अपने दूसरे चरण के दौरे का आगाज किया। इसी दौरान जोश-जोश में बंशीधर भगत ने नेता प्रतिपक्ष के लिए कुछ ऐसी बातें बोल दीं, जो नहीं बोलनी चाहिए थी। कुछ दिन पहले भगत विधायकों की परफॉर्मेंस को लेकर दिए गए बयान से भी विवादों में आ गए थे। तब उन्होंने कहा था कि मोदी लहर के सहारे ही किसी की नैया पार नहीं होगी। बयान पर बवाल के बाद उन्होंने कहा था कि उनके बयान को तोड़-मरोड़कर पेश किया गया। अब बंशीधर भगत नेता प्रतिपक्ष पर की गई टिप्पणी को लेकर विवादों में हैं। उनके बयान पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने खेद जताया है। वहीं नेता प्रतिपक्ष डॉ. इंदिरा हृदयेश ने कहा कि उन्हें बंशीधर भगत की अमर्यादित भाषा से बहुत दुख और कष्ट हुआ है। उन्होंने इसे मातृशक्ति का अपमान बताया।