देहरादून में घर खरीदने के नाम पर धोखा, 3 लोगों से 3-3 लाख की ठगी..आप भी सावधान रहें (Fraud in the name of buying a house in Dehradun)
Connect with us
Image: Fraud in the name of buying a house in Dehradun

देहरादून में घर खरीदने के नाम पर धोखा, 3 लोगों से 3-3 लाख की ठगी..आप भी सावधान रहें

देहरादून के 3 शातिरों ने फ्लैट दिलाने के नाम पर 3 लोगों से 3-3 लाख रुपये वसूले। पीड़ितों ने जब कागजात बनाने को कहा तो आरोपी टालमटोल करने लगे। आगे जानिए पूरा मामला

जब से उत्तराखंड अलग राज्य बना है, हर कोई पहाड़ छोड़कर दून में बसना चाहता है। यहां जैसे-जैसे बिल्डिंगों के नाम पर कंक्रीट का जाल बिछ रहा है, जमीन-फ्लैट दिलाने के नाम पर होने वाली ठगी के मामले भी बढ़ रहे हैं। हाल में तीन शातिरों ने पौड़ी के रहने वाले एक शख्स समेत तीन लोगों से फ्लैट दिलाने के नाम पर 9 लाख रुपये ठग लिए। इस मामले में पीड़ित ने एक महिला समेत तीन लोगों के खिलाफ केस दर्ज कराया है। पीड़ित का नाम मुकेश कुमार है। वो पौड़ी गढ़वाल के यमकेश्वर के रहने वाले हैं। मुकेश ने बताया कि वो देहरादून में फ्लैट लेना चाहते थे, ताकि अपने परिवार के साथ देहरादून में शिफ्ट हो सकें। इस बीच उनकी मुलाकात देहरादून में रहने वाली रेखा भट्ट, सुमन लाल और इलम चंद से हुई। इन तीनों ने कहा कि वो उन्हें आईएसबीटी के पास सस्ते में फ्लैट दिला देंगे। आरोपियों ने उनसे एडवांस में तीन लाख रुपये देने को कहा।

यह भी पढ़ें - गढ़वाल का विकास सेमवाल..नौकरी के लिए छोड़ा था गांव, आज जापान में हैं खुद के 4 रेस्टोरेंट
मुकेश कुमार भी झांसे में आ गए और तीन लाख रुपये दे दिए। तीनों आरोपियों ने मुकेश कुमार के साथ-साथ कोटद्वार की रहने वाली जयश्री देवी और चमोली के रहने वाले दीवान सिंह से भी फ्लैट के लिए तीन-तीन लाख रुपये लिए। बाद में जब डॉक्यूमेंट्स बनाने की बात आई तो तीनों आरोपी टाल-मटोल करने लगे। पीड़ित मुकेश कुमार ने अब इस मामले में नेहरू कॉलोनी थाने में केस दर्ज कराया है। पीड़ितों की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। आप भी देहरादून या आस-पास के इलाकों में जमीन-फ्लैट खरीदते वक्त सावधान रहें। जरा सी असावधानी आपको लाखों का चूना लगा सकती है। इसलिए जमीन और फ्लैट की खरीद-फरोख्त करते वक्त डॉक्यूमेंट्स की अच्छी तरह जांच कर लें।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया
वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी
वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top