उत्तराखंड बागेश्वरDeepak of Bageshwar passed CDS

पहाड़ के दीपक को बधाई दीजिए..वायु सेना में पायलट बनेगा खोली गांव का बेटा

दीपक ने कहा कि उन्हें देश की सेवा करने का अवसर मिला है, ये उनके लिए बड़ा सौभाग्य है। दीपक के दादा और पिता भी सेना में रह चुके हैं।

Bageshwar Deepak Parihar: Deepak of Bageshwar passed CDS
Image: Deepak of Bageshwar passed CDS (Source: Social Media)

बागेश्वर: पहाड़ के होनहार लाल उत्तराखंड की गौरवशाली सैन्य परंपरा को आगे बढ़ा रहे हैं। इन युवाओं में अब सीमांत जिले बागेश्वर के दीपक सिंह परिहार भी शामिल हो गए हैं। दीपक सिंह परिहार वायुसेना में पायलट बनेंगे। उनका सीडीएस में चयन हो गया है। दीपक की इस सफलता से उनके गृह जिले में खुशी की लहर है। घर पर बधाई देने वालों का तांता लगा है। देशसेवा की सीख दीपक को अपने परिवार से मिली। उनके पिता और दादा भी सेना में रहे हैं। ऐसे में वो भी सेना ज्वाईन कर देश के लिए कुछ करना चाहते थे। सौभाग्य से उन्हें अपना सपना पूरा करने का शानदार अवसर मिला है। सीडीएस में चयन के बाद दीपक हैदराबाद की इंडियन एयरफोर्स अकादमी में प्रशिक्षण लेंगे। उन्हें वायुसेना में पायलट बनने का अवसर मिलेगा। दीपक बागेश्वर जिला मुख्यालय के नजदीक स्थित खोली गांव के रहने वाले हैं। दीपक का परिवार अभी मोटासेमल गांव में रहता है। सूबेदार मेजर रंजीत सिंह परिहार के बेटे दीपक ने दसवीं तक की पढ़ाई महर्षि विद्या मंदिर बिलौना से की। इंटर की परीक्षा उन्होंने आर्मी पब्लिक स्कूल जालंधर से पास की।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड के ऋषभ पंत के साथ ऑस्ट्रेलियाई कप्तान की धोखेबाज़ी..रिकॉर्ड हुई शर्मनाक हरकत
स्कूली पढ़ाई पूरी होने के बाद होनहार दीपक ने इंजीनियरिंग की। वो एक साल तक इंडियन ऑयल में नौकरी कर चुके हैं। दीपक हमेशा से सेना में अफसर बनना चाहते थे। इस सपने को पूरा करने के लिए उन्होंने थोड़े वक्त बाद इंडियन ऑयल की जॉब छोड़ दी और सीडीएस की तैयारी करने लगे। पहले ही प्रयास में उनका सीडीएस में चयन हो गया। उन्हें इसी महीने हैदराबाद में इंडियन एयरफोर्स अकादमी में ज्वाइन करना है। दीपक ने अपनी उपलब्धि से समूचे प्रदेश का मान बढ़ाया है। दीपक के पिता रंजीत सिंह भी बेटे की सफलता से गदगद हैं। उन्होंने कहा कि दीपक हमेशा सेना में अफसर बनने का सपना देखा करता था। जिसमें वो कामयाब रहे। वहीं दीपक ने कहा कि उन्हें देश की सेवा करने का अवसर मिला है, ये उनके लिए बड़ा सौभाग्य है। दीपक ने सफलता का श्रेय परिजनों, गुरुजनों और अपनी मेहनत को दिया। दीपक के दादा राम सिंह परिहार भी सेना में रह चुके हैं।